प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बाढ़ और लैंडस्लाइड को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट जारी

बाढ़ और भूस्खलन के संबंध में चेतावनी जारी: देहरादून। उत्तराखंड के कुछ क्षेत्रों में बारिश के बाद विभाग ने मंगलवार को निचले इलाकों में बाढ़ और पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की चेतावनी जारी की है। बयान में यह बताया गया है कि “देहरादून और हरिद्वार जिलों के लक्सर ब्लॉक/तहसील में निचले इलाकों में बाढ़ और पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की संभावना है। लोगों से सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।”

मौसम विभाग ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में घोषणा की है कि उत्तराखंड के कुछ क्षेत्रों में लगातार बारिश के बाद निचले इलाकों में बाढ़ और पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की संभावना है। बयान में यह उल्लेख किया गया है कि “देहरादून में कोटी, मसूरी तहसील/ब्लॉक और हरिद्वार जिलों में लक्सर ब्लॉक/तहसील में लगातार बारिश और भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में बाढ़ और पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन हो सकता है। इसलिए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।”

बाढ़ और भूस्खलन के संबंध में चेतावनी जारी: हरिद्वार। इससे पहले सोमवार को हरिद्वार के बाढ़ग्रस्त इलाकों में जलमग्न घरों में फंसे लोगों के बचाव के लिए उत्तराखंड राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसटीआरएफ) ने हरिद्वार जिले में लगातार काम किया। बच्ची और गर्भवती महिला को लक्सर से बचाया गया है। अधिकारियों के अनुसार, हरिद्वार जिले के लक्सर थाना आदर्श नगर में जलभराव के कारण एक घर में एक छोटी बच्ची और गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने की सूचना मिली, जिस पर एसडीआरएफ और राज्य पुलिस तत्परता से मौके पर पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page