महासमुंद समाचार: छत्‍तीसगढ़ के महासमुंद में एक तस्‍कर सहित 4 क्विंटल गांजा पकड़ाया, एक करोड़ है कीमत

महासमुंद। महासमुंद समाचार: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने ओडिशा से तस्करी कर लायी गई एक बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस द्वारा करीब 4 क्विंटल गांजा का शिकार किया गया है। इसके साथ ही, एक तस्कर भी गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए गांजे की अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपये है। पुलिस ने बताया कि गांजा तस्कर को रेहतिखोल के पास पकड़ा गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य में सीमावर्ती राज्य ओडिशा से महासमुंद जिले के मार्ग पर लगातार गांजा के परिवहन के बारे में जानकारी मिलने के बाद, पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने समस्त थाना/चौकी प्रभारियों और साइबर सेल की टीम को अपराध को प्रभावी रूप से नियंत्रित करने के लिए निर्देश दिए हैं।

इसी क्रम में गुरुवार को मुखबिर द्वारा एक सूचना प्राप्त हुई है कि ओड़िशा से बरगढ़ होते हुए महासमुंद जिले के रायपुर, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के धार जाने वाले एक सफेद रंग के आयशर ट्रक में गांजा की बड़ी राशि है। इस मामले में, सिंघोडा पुलिस स्टेशन प्रभारी और साइबर सेल की टीम को त्वरित कार्रवाई करने के लिए उपनिर्देशित किया गया है।

महासमुंद जिले में बलों का तैनात करके सभी पायंट पर प्रवेश करने के बाद, जब संदिग्ध वाहन की जांच चल रही थी, तभी ओडिशा के बरगढ़ से वाहन एनएच- 53 रोड ग्राम रेहटीखोल के पास पहुँच गया। उसे घेराबंदी करके रोका गया। इस वाहन में एक व्यक्ति सवार था।

व्यक्ति से नाम पूछने पर उन्होंने अपने नाम को सुनील भवर बताया, जो 22 वर्षीय हैं और मध्यप्रदेश के धार जिले के मल्हेरा थाना, गंधवानी में निवास करते हैं। ट्रक में पेड़-पौधों को रखा गया था और उसे बरगढ़ से राजस्थान के चितौड़ जिले तक ले जाने का काम दिया गया था। पुलिस टीम ने संदेह होने पर इसे जांचा।

उस पर 16 नग प्लास्टिक बोरियों में भरा हुआ गांजा बरामद हुआ है। वाहन से गकुल चार क्विंटल गांजा बरामद किया गया है। इस गांजे की मूल्यवान राशि एक करोड़ रुपये बताई गई है। इस मामले में नारकोटिक्स एक्ट के तहत आरोपित पर कार्रवाई की गई है।

संपूर्ण कार्रवाई केवल एएसपी आकाश राव और एसडीओपी सरायपाली अभिषेक केसरी के मार्गदर्शन में हुई है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी सिंघोडा निरीक्षक केशव कोसले, साइबर सेल प्रभारी नसीम उद्दीन खान, सउनि सनातन बेहरा, आर हेमन्त नायक, संदीप भोई, शुसांत बेहरा, मनोहर साहू, बिरेन्द्र बाघ, रोहित सिदार, जैकी प्रधान, जीवर्धन बहिरा और यश ठाकुर शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page