महासमुंद समाचार: छत्‍तीसगढ़ के महासमुंद में एक तस्‍कर सहित 4 क्विंटल गांजा पकड़ा, एक करोड़ है कीमत

महासमुंद। महासमुंद समाचार: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस को एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने ओडिशा से तस्करी कर लाए जा रहे लगभग 4 क्विंटल गांजा को पकड़ा है। साथ ही, एक तस्कर भी गिरफ्तार किया गया है। बताया गया है कि पकड़े गए गांजे की अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपये है। पुलिस ने बताया कि गांजा तस्कर को रेहतिखोल के पास पकड़ा गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य के सीमावर्ती राज्य ओडिशा से लगातार गांजा के परिवहन की जानकारी प्राप्त होने पर, पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने महासमुंद के सभी थाना / चौकी प्रभारियों और साइबर सेल की टीम को अपराध को प्रभावी नियंत्रण करने के लिए निर्देशित किया है।

इसी क्रम में, गुरुवार को मुखबीर से एक सूचना मिली कि बरगढ़, ओड़िशा से गांजा के बड़े खेप को एक सफेद रंग के आयशर ट्रक में लेकर महासमुंद से रायपुर, छत्तीसगढ़ होते हुए मध्यप्रदेश की धार तक जाने का निर्देश प्राप्त हुआ है।

इस पर सिंघोडा थाने के प्रभारी एवं साइबर सेल की टीम को त्वरित कार्रवाई करने के लिए एसपी ने निर्देश दिया है।

महासमुंद जिले में प्रवेश करने वाले सभी पॉइंट्स पर बल तैनात किया गया था और संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी समय, बरगढ़, ओड़िशा से आने वाले एनएच-53 रोड ग्राम रेहटीखोल के पास वाहन पहुँचा। उसे घेरा बंद करके रोक लिया गया। वाहन में एक व्यक्ति सवार था।

जब नाम पूछा गया तो व्यक्ति ने अपना नाम सुनील भवर बताया, जो 22 वर्षीय निवासी मल्हेरा थाना, गंधवानी जिला धार, मध्यप्रदेश का है। ट्रक में पेड़-पौधे रखे गए थे, और उसे बरगढ़ से राजस्थान के चितौड़ ले जाने का कार्य होने बताया गया। पुलिस टीम ने संदेह होने पर इसे जांचा।

उस पर 16 नग प्लास्टिक बोरियों में भरे हुए गांजा मिला। वाहन से गकुल चार क्विंटल गांजा मिला।

गांजे की कीमती मानी गई है, जो एक करोड़ रुपये है। नारकोटिक्स एक्ट के तहत आरोपित व्यक्ति पर कार्रवाई की गई है।

एएसपी आकाश राव एवं एसडीओपी सरायपाली अभिषेक केसरी के निर्देशन में थाना प्रभारी सिंघोडा निरीक्षक केशव कोसले, साइबर सेल प्रभारी नसीम उद्दीन खान, सउनि सनातन बेहरा, आर हेमन्त नायक, संदीप भोई, शुसांत बेहरा, मनोहर साहू, बिरेन्द्र बाघ, रोहित सिदार, जैकी प्रधान, जीवर्धन बहिरा, और यश ठाकुर द्वारा संपूर्ण कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page