Chhattisgarh: कुत्तों के हिंसक झुंड ने ली पांच साल की मासूम की जान, तब तक काटते रहे जब तक न हुई मौत

बालिका कुत्तों के हमले से सहम गई। कुत्तों ने उसे गिरा दिया और कई जगहों से काट लिया। बच्ची करीब आधे घंटे तक कुत्तों से जूझती रहीं। ईंट भट्ठे से कुछ दूर खेत के पास घटना होने के कारण परिवारजन उसकी चीख नहीं सुन पाए।

Chhattisgarh ambikapur group of dogs bite 5 year old girl mercilessly to death

अंबिकापुर के कोरिया जिले के बैकुंठपुर में शुक्रवार सुबह हृदय विदारक घटना में हिंसक कुत्तों के झुंड ने पांच वर्षीय बच्ची को मार डाला। बच्ची बैकुंठपुर के सरकारी शराब की दुकान के पास ठेले में अपनी भूख मिटाने बिस्किट लेने के लिए निकली थी। अबोध बच्ची पर कुत्तों ने तब तक हमला किया, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। बच्ची के माता-पिता ईंट भट्ठे में मजदूरी का काम करते हैं। इस घटना से वे सदमें में हैं। बालिका को 12.30 बजे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। 

मिली जानकारी के अनुसार बैकुंठपुर सरकारी शराब दुकान के पास संचालित ईंट भट्ठे में मजदूरी करने वाले सीतापुर निवासी अजय माझी की 5 वर्षीय पुत्री सुबह करीब 7 बजे अपनी भूख मिटाने के लिए शराब दुकान के पास लगने वाले ठेले से बिस्किट लेने के लिए निकली थी। रास्ते में करीब सात-आठ की संख्या में हिंसक कुत्तों के झूंड ने बालिका पर हमला बोल दिया।

बालिका कुत्तों के हमले से सहम गई। कुत्तों ने उसे गिरा दिया और कई जगहों से काट लिया। बच्ची करीब आधे घंटे तक कुत्तों से जूझती रहीं। ईंट भट्ठे से कुछ दूर खेत के पास घटना होने के कारण परिवारजन उसकी चीख नहीं सुन पाए। इस बीच कुछ लोगों ने कुत्तों को बालिका पर हमला करते देख लिया तो उन्होंने डंडा लेकर कुत्तों को दौड़ाकर भगाया। लोग जब तक बालिका के पास पहुंचे, वह बेसुध स्थिति में पड़ी थी। 

घटना की सूचना पर आसपास के लोग एवं ईंट भट्ठे में काम करने वाले बालिका के माता-पिता भी मौके पर पहुंचे। गंभीर रूप से घायल बच्ची0 की कुछ देर में ही मौत हो गई। घटना से लोग सहम गए। लोगों ने इसकी सूचना तत्काल कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने बालिका को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

सिटी कोतवाली प्रभारी अश्वनी सिंह ने बताया कि बच्ची के माता-पिता मजदूरी का कार्य करते हैं। वे सरगुजा जिले के सीतापुर के रहने वाले हैं। अपने मां-बाप के साथ बच्ची भी बैकुंठपुर आई हुई थी। सुबह जब उसे तेज भूख लगी तो बच्ची अपनी भूख मिटाने के लिए निकली थी। पुलिस ने शव का पीएम करा शव परिजनों को सौंप दिया है। 

जान जाने तक करते रहे हमला
कुत्तों को भगाने वाले लोगों ने बताया कि उन्होंने दूर से कुत्तों को बच्ची पर हमला करते देखा। बच्ची जब भी उठने की कोशिश करती, कुत्ते उस पर हमला कर उसे नीचे गिरा देते। यह देख उन्होंने डंडा लेकर कुत्तों को दौड़ाया। तब तक कुत्तों ने बालिका को पूरी तरह से काट लिया था। कुत्तों द्वारा बालिका को आसपास घसीटे जाने के भी निशान हैं।

मृत अवस्था में लाया गया था बालिका को-सीएमएचओ
बैकुंठपुर जिला अस्पताल के सीएमएचओ डॉ. अभिषेक गढ़ेवाल ने बताया कि बालिको को करीबब 12.30 बजे जिला अस्पताल लाया गया था, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उसके शरीर पर कई जगह कुत्तों के काटे जाने के निशान हैं। कुत्तों के झुंड के द्वारा बालिका को काटे जाने की जानकारी परिजनों एवं पुलिस ने दी है। 

आवारा कुत्तों का आतंक-
इस घटना ने हैदराबाद की घटना की याद ताजा कर दी है, जहां आवारा कुत्तों ने एक बच्चे पर हमला कर उसे मार डाला था। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां आवारा कुत्ते झुंड बनाकर चलते हैं और कई बार रात में वाहन चालकों एवं अकेले जाने वाले लोगों पर भी धावा बोल देते हैं। इन आवारा कुत्तों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page