मतपेटी लूटकर भागा युवक, हिंसा में अब तक 8 की मौत, पश्चिम बंगाल में 1 लाख से ज्यादा जवान भी नहीं संभाल पा रहे सुरक्षा व्यवस्था

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023: पश्चिम बंगाल में आज मतदान हो रहा है जो पंचायत चुनाव के लिए है। इस दौरान शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक हिंसा में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में 6 टीएमसी, एक बीजेपी और सीपीएमआई का कार्यकर्ता शामिल है। कई लोग घायल भी हो गए हैं। पोलिंग बूथ पर आगजनी और बैलेट पेपर की चोरी की खबरें भी हैं। पंचायत चुनाव की घोषणा 8 जून को हुई थी और 7 जुलाई तक राज्य में कई हिंसक झड़पें हुईं। इसके दौरान 18 लोगों की मौत हो चुकी है। सुरक्षा के मामले में पूरे प्रदेश में 1.35 लाख जवान तैनात किए गए हैं।

22 जिलों में हो रहा मतदान

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023: राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, आज 22 जिलों में 63,229 ग्राम पंचायत सीटों, 9,730 पंचायत समिति सीटों, और 928 जिला परिषद सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। इन चुनावों में बंगाल के 5,67,21,234 (5.7 करोड़) वोटर्स अपने प्रत्याशियों की किस्मत निर्धारित करेंगे। चुनाव के नतीजे 11 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। इसे ध्यान में रखते हुए कहा जा रहा है कि ये पंचायत चुनाव लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लिटमस टेस्ट की तरह देखे जा रहे हैं।

कूचबिहार में मतपेटी लूटकर भागा युवक

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023: पंचायत चुनाव में पश्चिम बंगाल में तार-तार की खबरें आ रही हैं। हिंसा की घटनाओं ने कानून व्यवस्था को चुनौती दी है। कुछ स्थानों पर वोटिंग को रोकने के आरोप भी उठाए गए हैं। बैलेट पेपर चोरी और आगजनी की तस्वीरें भी सामने आई हैं। इन दुष्कर्मों का एक उदाहरण कूचबिहार के माथाभांगा में सामने आया है, जहां एक युवक ने बैलेट बॉक्स लूटकर भाग लिया है। इस वीडियो में आरोपी युवक को देखा जा सकता है जब वह मतपेटी को छीनकर भाग निकलता है। युवक खुले मैदान में मतपेटी को हाथों में लेकर दौड़ रहा है और दूसरे व्यक्ति ने उसके साथ भागने को देखा जा सकता है।

उत्तर 24 परगना में गोलीबारी, बैलेट बॉक्स में पानी डाला

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023: उत्तर 24 परगना में टीएमसी और सीपीएम के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद उठा है और उसके बाद झड़प हो गई है। सीपीएम ने आरोप लगाया है कि टीएमसी के कार्यकर्ता बाहरी लोगों को संगठित करके इलाके में गोलीबारी की और ईंटें फेंकी। यह घटना राजारहाट ब्लॉक के जांगड़ा हटियारा ग्राम पंचायत 2 नंबर पर हुई है। विरोध के बाद, सीपीआईएम ने गौरांग नगर स्पोर्टिंग क्लब के बूथ नंबर 266 और 267 में बूथ में घुसकर हमला किया है। उन्होंने बूथ कक्ष को पूरी तरह तोड़ दिया है। आरोप है कि मतपेटी में पानी डाल दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page