CG-प्रेमी प्रेमिका की मिली लाश, शादी के पक्ष में नहीं थे घरवाले, युवती के घर में फंदे से लटकता मिला दोनों का शव…|

cg- premi premika ki mili laash : मुंगेली | जिले में बास करने वाले एक प्रेमी-प्रेमिका ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। इन दोनों ने बहुत लंबे समय से एक-दूसरे से प्रेम किया था। हालांकि, उनके घरवाले इनकी शादी करवाने के लिए तैयार नहीं थे क्योंकि वे अलग-अलग समाज से थे। इसके परिणामस्वरूप, युवती के दादी के घर में कल देर शाम, युवक और युवती ने पंखे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। यह मामला लालपुर थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, लालपुर थाना क्षेत्र के बिजराकापा कला गांव में निवास करने वाली 18 वर्षीय युवती उमेश्वरी ध्रुव, इतवारी ध्रुव के साथ प्रेम संबंध रखती थी। इतवारी ध्रुव बिलासपुर के रहने वाले दुकालू धीवर से थे। वर्तमान में, उमेश्वरी ध्रुव अपने माता-पिता के साथ रायपुर में निवास कर रही हैं। वहीं, दुकालू धीवर (19) बिलासपुर के सकरी थाना क्षेत्र के ग्राम सैदा में निवास करते थे। दोनों के बीच बहुत लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह जानकारी दोनों ने अपने माता-पिता को देकर शादी करवाने की इच्छा व्यक्त की। हालांकि, दूसरी जाति और समाज के कारण, उनके परिजनों ने शादी से इंकार कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार, युवक ने पिछले महीने अपने परिवार से शादी करवाने का अनुरोध किया था। हालांकि, युवक के परिवार ने कहा था कि दूसरे समाज में शादी करने की स्थिति में हमारे समाजवाले हमें अपने समाज से निष्कासित करेंगे और हमें समाज में स्वीकृति प्राप्त करने के लिए धन की मांग करेंगे। हालांकि, हमारे पास धन जुर्माना देने के लिए नहीं है।

पिछले 1 माह से धनेश्वरी ध्रुव अपने पैतृक गांव बिजराकापा कला में वापस लौट आई थीं। वहां उनके दादा-दादी के साथ रहती थीं। कल शाम, उन्होंने अपने प्रेमी दुकालू धीवर को फोन करके मिलने के लिए बुलाया। जब उनका प्रेमी मिलने के लिए पहुंचा, तो दोनों ने आपस में बातचीत की और यह निर्णय लिया कि जब साथ जी नहीं सकते, तो साथ मरेंगे जरूर। इसके बाद उन्होंने युवती के कमरे में पंखे पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। इस दौरान, उनकी दादी पड़ोस में जा रही थीं। जब धनेश्वरी ध्रुव की दादी घर वापस आईं, तो कमरे में पंखे से लटकते दोनों के शव को देखा। उन्होंने इसकी सूचना अपने बेटे, बहू और पड़ोसियों को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा तैयार कर शव को नीचे उतारवाया, साथ ही पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इसके बाद पुलिस ने आगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page