10 लाख का इनामी खूंखार नक्सली गिरफ्तार, ‘मुखिया जी’ के नाम से था मशहूर…|

10 lakh prize Naxalites arrested from Bihar :  पटना। गया, बिहार में पुलिस और सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। 10 लाख रुपये के मान्यता प्राप्त नक्सलवादी अरविंद भुईयां को पुलिस और सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, अरविंद भुईयां गया जिले की सीमा के पास पुलिस और सीआरपीएफ के कोब्रा बटालियन के एक ऑपरेशन में पकड़ा गया है। भुईयां, जो नक्सली संगठन के जोनल कमांडर थे, के खिलाफ बिहार सरकार ने 25 हजार रुपये की मानदंडी राशि निर्धारित की है, जबकि झारखंड सरकार ने 10 लाख रुपये का पुरस्कार घोषित किया था।

सूत्रों के अनुसार, अरविंद भुईंया को इमामगंज पुलिस अनुमंडल के अंतर्गत सलैया थाना क्षेत्र में स्थित विराज गांव के टोला जारी आहर से गिरफ्तार किया गया है। उसके ऊपर, बिहार सरकार ने 25 हजार रुपये और झारखंड सरकार ने 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि निर्धारित की थी। वर्तमान समय में अरविंद भुईंया मध्य जोन में जोनल कमेटी के पद पर तैनात थे। इसके अलावा, उसके कार्य को देखते हुए नक्सली संगठन के शीर्ष नेताओं ने उसे मोरहर-नीलांजन सब जोन कमेटी के सदस्य पद पर अतिरिक्त प्रभार दिया था।

मुखिया जी के नाम से जाना जाता था कुख्यात

अरविंद भुइंया को लोग ‘मुखिया जी’ के नाम से भी पहचानते हैं। वे लाल आतंक की दुनिया में एक सरल और अपने कार्य कुशलता के लिए प्रसिद्ध हैं। संगठन उन्हें हर विध्वंसक और फौजी कार्रवाई के लिए विशेष कार्य देता था, और वे इसे बखूबी निभाते थे। इसी कारण संगठन के शीर्ष नेताओं को अरविंद भुइंया पर भरोसा होता है।

10 lakh prize Naxalites arrested from Bihar : हाल के दिनों में, संगठन के कई शीर्ष नेताओं की हत्या होने के बाद, वर्तमान समय में अरविंद भुइंया ही इस क्षेत्र के कार्यक्रमों का निरीक्षण कर रहे थे। अरविंद भुइंया पर बिहार और झारखंड के कई थानों में दर्जनों मामले हैं, जिन पर पुलिस जांच कर रही है। उसके खिलाफ झारखंड और बिहार में कई केस दर्ज हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page