सीजी मौसम अपडेट: प्रदेश के इस इलाके में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश, जलभराव से जनजीवन हुआ अस्तव्यस्त…|

राजिम। छत्तीसगढ़ के राजिम में पिछले 24 घंटों से लगातार बौछार बारिश हो रही है, जिससे लोगों का जीवन अशांत हो गया है। सड़क, गली, मोहल्ले, शासकीय कार्यालय और घरों में पानी भर चुका है। फिंगेश्वर के बीआरसीसी कार्यालय, अस्पताल परिसर और जनपद कार्यालय के सामने भी जलभराव हो गया है, जिसने सरकारी व्यवस्थाओं को प्रभावित किया है। साथ ही छोटी नदियों और नालों में भी पानी का स्तर बढ़ रहा है। फिंगेश्वर, राजिम, नवापारा, अभनपुर और आरंग सहित कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है।

प्रदेश वासियों को लगातार हो रही बारिश से गर्मी से राहत मिल गई है, लेकिन कई ऐसे इलाके भी हैं जहां भारी बारिश से जनजीवन व्यवस्था अस्तव्यस्त हो गयी है। बारिश का यह सिलसिला अभी भी थमने वाला नहीं है। प्रदेश के कई इलाकों में आने वाले दो-तीन दिनों में बारिश की संभावना है। इसलिए, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दी है। प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। लोगों को पेड़ों का सहारा लेने से बारिश से बचने के लिए अनुरोध किया गया है। इसके साथ ही, तेज आंधी भी चलने की संभावना है। गरज-चमक के साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है।

26 जून को प्रदेश के कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, बलौदाबाजार, रायपुर, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और बस्तर में तेज वर्षा होने का अनुमान है। वहीं, 27 जून को रायगढ़ और बलौदाबाजार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश हो सकती है। वहीं, कोरबा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, कबीरधाम, मुंगेली, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार, रायपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, धमतरी, बीजापुर, सुकमा, बस्तर, और गरियाबंद में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। यह जानकारी रायपुर मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page