आकाशीय बिजली का कहर.. 3 दिनों के भीतर हुई इतने लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम…|

बलरामपुर। जिले में आकाशीय बिजली का खौफनाक प्रकोप छाया हुआ है। 3 दिनों के भीतर आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो चुकी है और एक पेड़ भी जल गया है। इस घटना के कारण पूरे जिले में हाहाकार मचा हुआ है और जिला प्रशासन की टीम ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। यह आकाशीय बिजली की वजह से हो रही हानिकारक घटनाओं का खुलासा है।

जिले के वाड्रफनगर, हरिगवां, शारदा पुर और कुसमी क्षेत्र में आकाशीय बिजली के कारण बड़ा नुकसान हुआ है। हरिगवां में आकाशीय बिजली के गिरने से 3 लोगों की मौत एक ही दिन में हो गई है। साथ ही, कुसमी क्षेत्र में बसंतपुर में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। शारदा पुर में आकाशीय बिजली ने गांव और उसके बीच स्थित एक पेड़ में गिरकर पूरे पेड़ को जला दिया है। पेड़ ने आकाशीय बिजली की सारी शक्ति को सहन कर लिया है। इस घटना के बावजूद गांव में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन जलते हुए पेड़ का वीडियो लोगों ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड किया है और अब यह वायरल हो रहा है।

मध्य प्रदेश के हटा में भी एक व्यक्ति की मौत आकाशीय बिजली के गिरने से हो गई है। सुना जा रहा है कि मृतक बारिश से बचने के लिए खेत में आम के पेड़ के नीचे खड़ा था, जब अचानक पेड़ पर बिजली गिर गई, जिसके चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। पुलिस गैसाबाद थाने को इस घटना की जानकारी मिली है और वे मौके पर पहुंच गए हैं। शव पर पंचनामा कार्यवाही के बाद, पीएम आर्थोपेडिक हॉस्पिटल के लिए शव को भिजवाया गया है। मृतक के परिजनों का कहना है कि वह खेत में आम के पेड़ की देखभाल करता था। रात देर तक घर नहीं आया जब उसकी खोज की गई तो पेड़ के नीचे मृत अवस्था में पाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page