इस राज्य में महिलाओं को बड़ी सौगात, अब बस के सफर में देना होगा आधा किराया, सरकार ने किया ऐलान…|

जयपुर: राजस्थान रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को अब आधा किराया ही देना होगा। राज्य सरकार ने रोडवेज की सभी बसों में किराये में 50 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है। यह जानकारी राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को साझा की।

प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने महिलाओं के लिए रोडवेज की बसों में सफर करने पर रियायत का दायरा बढ़ा दिया है। अब महिलाओं और बालिकाओं को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में यात्रा करने पर 50 प्रतिशत की रियायत दी जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

प्रस्ताव के अनुसार, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में यात्रा करने पर महिलाओं और बालिकाओं को आधा किराया ही लगेगा। अब महिलाओं और बालिकाओं को साधारण श्रेणी की बसों में यात्रा करने पर 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही थी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने बजट 2023-24 में महिलाओं के लिए रोडवेज की साधारण बसों में यात्रा करने पर किराये में दी जा रही छूट को 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने की घोषणा की थी। यह घोषणा एक अप्रैल 2023 से प्रभावी हुई थी। इसके बाद, 25 मई, 2023 को सिंधी कैम्प, जयपुर में स्थित नवीन बस टर्मिनल के लोकार्पण समारोह में गहलोत ने इस छूट को रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में लागू करने की घोषणा की थी। इस महापूर्ण घोषणा के प्रभाव से यह स्वीकृति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page