ताकि जिंदा होकर ना लौट आए… कब्रों को खोदकर बांधे शव के पांव! सामने आया सैकड़ों साल पुराना ‘डार्क सीक्रेट’

खुदाई के बाद पुराने वक्त का सामूहिक कब्रिस्तान मिला। लेकिन यह भयानक दृश्य यहां समाप्त नहीं हुआ। वास्तव में, अभी और भी अनेक डरावनी चीजें दिखाई देनी बाकी थीं।

सड़क निर्माण कार्य के दौरान, जब कुछ खाईदर खोदी जा रही थी, तभी कंकाल मिलने लगे। कंकालों को निकालने की प्रक्रिया आरंभ होते ही उनकी संख्या लगातार बढ़ रही थी। इससे स्पष्ट हुआ कि हमें पुराने समय के सामूहिक कब्रिस्तान मिला है। यहां दर्शनीय दृश्यों की अंतहीन प्रदर्शनी चल रही थी। वे कंकाल जिनमें से कई के मस्तिष्क अभावित थे, इसके अलावा कई कंकाल अजीबोगरीब मुद्राओं में प्रदर्शित हो रहे थे। यह सब घटना उत्तरी पोलैंड की एक प्रांत से जुड़ी हुई है। कंकालों के साथ-साथ भूत पिशाचों को भगाने के उपकरण भी मिले हैं।

न्यूयॉर्क पोस्ट अपनी रिपोर्ट में द फर्स्ट न्यूज के संदर्भ में बताता है कि पोलैंड में काशुबियन गांव में एक 18वीं सदी का चर्च भी है। इस चर्च की सड़क को विस्तृत करने का काम चल रहा था। तभी वहां पर समूहिक कब्रिस्तान मिला। 450 से अधिक शवों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि इन्हें जमीन से खोदकर निकाला गया और फिर से दफना दिया गया हो। विशेषज्ञों का मानना है कि परिवारों ने अपने प्रियजनों के शवों को अंधविश्वास में आकर खोदकर निकाला, उनके सिर को अलग कर दिया, ताकि ‘पिशाच कर्स’ यानी ‘वैंपायर का अभिशाप’ को समाप्त किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page