ओडिशा रेल हादसा: छत्तीसगढ़ सीएम बघेल ने सीएम नवीन पटनायक के साथ बातचीत की, कहा- छत्तीसगढ़ की ओर से हर संभव मदद मिलेगी..|

रायपुर। रायपुर समाचार: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। इस हादसे में लगभग 280 लोगों की मौत हो गई है, साथ ही 900 लोग घायल हुए हैं। इस रेल हादसे से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ इस हादसे पर दूरभाष पर चर्चा की है। उन्होंने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे को देखकर अपनी गहरी दुखभरी संवेदना व्यक्त की है और सीएम बघेल ने सीएम नवीन पटनायक से कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य ओडिशा को हर संभव मदद करेगा। सीएम बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के लोग हादसे में प्रभावित हुए लोगों के परिवार के दुख में सहानुभूति व्यक्त कर रहे हैं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।

सीएम ने जताया दुख

सीएम भूपेश बघेल ने ट्विटर के माध्यम से रेल हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लिखा है कि ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के हादसे का समाचार दुखद है। दुर्घटना में व्यक्तियों की आत्मा को ईश्वर शांति दें। और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस (12864), शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841), और एक मालगाड़ी एक साथ हादसे का शिकार हुए हैं। उसके बाद शनिवार की सुबह रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे के घटनास्थल पर पहुंचकर मौके की जांच की। इसके बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री ने घटनास्थल का दौरा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिल्ली से बालासोर जा रहे हैं। वे यहां घायलों से मिलेंगे। ओडिशा ने आज 3 जून को एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है और इसके साथ ही तमिलनाडु ने भी एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page