छत्तीसगढ़ सरकार को ईडी ने भेजी चिट्ठी, लिखा- सौम्या चौरसिया और समीर बिश्नोई के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस करें

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बीते कुछ महीनों से खासी एक्टिव है। 28 और 29 मार्च को लगातार दो दिन जांच एजेंसी की टीम ने नेताओं-अफसरों और कारोबारियों के यहां दबिश दी। अब ईडी ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर सीएम बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया और निलंबित IAS समीर बिश्नोई के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज करने का आग्रह किया है। राज्य सरकार को भेजा गया यह पत्र दोनों ही अधिकारियों के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का ब्योरा देते हुए संपत्ति का खुलासा करता है।DGP और सचिव GAD को संबोधित है पत्र प्रवर्तन निदेशालय का यह पत्र प्रदेश के पुलिस चीफ़ और सामान्य प्रशासन के सचिव को संबोधित है। यह पत्र 24 मार्च की तारीख़ को भेजा गया है। इस पत्र में लिखा गया है कि सौम्या चौरसिया और समीर बिश्नोई के विरुद्ध ईडी ने कोयला घोटाला मामले में कार्रवाई की। सौम्या चौरसिया इस पूरे कार्टेल की सबसे अहम किरदार और सबसे प्रभावशाली कड़ी थीं। ईडी के पत्र में दोनों अफसरों (सौम्या और समीर बिश्नोई) की संपत्तियों का जिक्र है।

ईडी ने अपने पत्र में ये भी उल्लेखित किया है कि राज्य सरकार इन दोनों अधिकारियों (निलंबित IAS समीर बिश्नोई और राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया) के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज करे। ईडी ने पत्र में  संशोधित एक्ट का हवाला भी दिया है। 

ED CG Letter

राज्य सरकार की ओर से पत्र की पुष्टि नहीं

इस मामले में द सूत्र ने राज्य सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारियों से संपर्क कर पत्र और उस मसले पर की गई कार्रवाई को लेकर जानकारी मांगी। अफसरों ने यह पुष्टि की है कि ऐसे किसी पत्र की खबरें हैं, लेकिन ऐसा कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page