आज नोरा फतेही के ₹200 करोड़ मानहानि केस की सुनवाई होगी, जहां जैकलीन फर्नांडीज सामने आएंगी। नोरा पर करियर खराब करने का आरोप लगाया गया है।

नोरा पर करियर खराब करने का आरोप लगाया गया है।

एक्ट्रेस नोरा फतेही ने दिसंबर 2022 में जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ 200 करोड़ रुपए का मानहानि केस दर्ज किया था। आज, यानी 22 मई को, इस मामले पर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी। नोरा ने जैकलीन पर छवि खराब करने का आरोप लगाया था।

दरअसल, यह पूरा मामला ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा हुआ है। उसके खिलाफ 200 करोड़ से ज्यादा की मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है। जब ED ने इस केस की जांच की, तो उसमें जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही का भी नाम सामने आया। इन दोनों पर आरोप लगा है कि उन्होंने सुकेश से महंगे-महंगे गिफ्ट्स लिए। जब जैकलीन से इस मामले में पूछताछ की गई, तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में फंसाया गया है।

जैकलीन ने कहा कि नोरा फतेही ने सुकेश से महंगे गिफ्ट्स लिए हैं, लेकिन उन्हें सरकारी गवाह बना दिया गया है जबकि वे फंस गईं। इन्हीं आरोपों के बाद नोरा ने जैकलीन के साथ कई मीडिया हाउसेज पर मानहानि का केस कर दिया है।

मेरी छवि खराब हुई, जैकलीन इसकी जिम्मेदार हैं- नोरा

नोरा ने पटियाला हाउस कोर्ट में जैकलीन के खिलाफ दायर याचिका में कहा था, “मेरे प्रतिद्वंदी मेरी सफलता को देखकर जलते हैं, यही वजह है कि वे लोग मेरे करियर को खराब करना चाहते हैं।”

नोरा ने ये भी दावा किया था कि वे सुकेश को नहीं जानतीं। नोरा के मुताबिक, इस केस की मीडिया ट्रायल की वजह से उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है और इसके लिए सिर्फ जैकलीन जिम्मेदार हैं। नोरा ने कोर्ट से अपील करते हुए कहा था, “मुझ पर इस तरह बेतुके आरोप लगाने वालों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें तुरंत सजा मिलनी चाहिए।”

नोरा ने कहा- केस में नाम आने से फीस घटानी पड़ी

मानहानि का केस करते वक्त दायर याचिका में नोरा ने कहा कि इस मामले में नाम घसीटे जाने की वजह से उन्हें काफी नुकसान हुआ है। नोरा ने दावा किया कि मामले में फंसने की वजह से उनका प्रोफेशनली बहुत नुकसान हुआ। उनके हाथ से कई कॉन्सर्ट निकल गए, जैसे कि US और कनाडा जैसे शहरों के टूर। कई कॉमर्शियल डील्स में उन्हें रिप्लेस कर दिया गया। यहां तक कि उन्हें अपनी 50% फीस कम करनी पड़ी।

नोरा के मानहानि केस पर जैकलीन की तरफ से क्या कहा गया?

नोरा के मानहानि मुकदमे पर जैकलीन के वकील प्रशांत पाटिल ने प्रतिक्रिया दी थी। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था, “जैकलीन ने कभी भी पब्लिकली नोरा के बारे में कुछ नहीं कहा है, तो ऐसे में उनकी तरफ से मानहानि का केस बनता ही नहीं है।”

मामले में अभी तक कोर्ट की तरफ से किसी तरह का नोटिस नहीं आया है, ये केवल नोरा या फिर कोई और है, जिसने मीडिया में यह खबर लीक की है। कोर्ट की तरफ से अगर कोई नोटिस मिलता है, तो हम निश्चित तौर पर क्रॉस एग्जामिनेशन करेंगे।

अब समझिए इस केस में नोरा का नाम क्यों आया..

सुकेश चंद्रशेखर जब कानून के शिकंजे में आया तो उसने कई सेलेब्स के नाम लिए। इसमें सबसे पहले जैकलीन और नोरा का नाम शामिल था। सुकेश ने कहा कि उसने इन दोनों को लग्जरी कारें, पर्शियन बिल्लियां, विदेशी नस्ल का घोड़ा, घर और ज्वेलरी गिफ्ट की हैं।

सुकेश ने अपने बयान में कहा था कि उसने नोरा को BMW S सीरीज की कार दी थी, जिसे उन्होंने अपनी दोस्त के पति के नाम पर रजिस्टर्ड कराया था। सुकेश ने ये भी कहा कि नोरा ने मोरक्को में अपनी फैमिली के रहने के लिए एक घर लिया था, जिसकी फंडिंग उसी ने की थी।

सुकेश के इन्हीं बयानों के बाद नोरा को ED ने कई बार समन भेजा। नोरा बार-बार इन आरोपों को झुठलाती फिरती थीं। नोरा ने ED के सामने कहा था कि वो सीधे तौर पर सुकेश को नहीं जानती थीं। उन्होंने कहा कि सुकेश उन्हें चाहता था लेकिन जब उसकी दाल नहीं गली तो उल्टा उन्हें ही फंसाने लगा।

नोरा के मुताबिक, वो सुकेश को उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल के जरिए जानती थीं। नोरा ने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि जब सुकेश ने बार-बार फोन किया तो उन्हें शक हुआ। इसके बाद उन्होंने सुकेश से सभी संपर्क तोड़ दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page