कोरोना की रफ्तार छत्तीसगढ़ में कम हो गई है: प्रदेश में केवल 24 नए मामले, 277 सक्रिय रोगी, पॉजिटिविटी दर में कमी 1.04 प्रतिशत हुई।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई है। प्रदेश भर में 2297 नमूनों की जांच में केवल 24 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, वहीं 56 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई है। इस बीच किसी मरीज की जान नहीं गई।

संक्रमण में बढ़ोतरी के मामले में यह छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा है और किसी भी मौत की खबर नहीं है।

प्रदेश के 13 जिलों में कोरोना संक्रमित मिले हैं। सबसे ज्यादा 5 कोरोना संक्रमित मरीज दुर्ग जिले से मिले हैं। बलौदा बाजार से 3 मरीजों की संख्या है, सरगुजा से भी 3 मरीज मिले हैं। रायपुर से 2 मरीजों की पुष्टि हुई है। धमतरी से 2 और बेमेतरा से भी 2 मरीज मिले हैं।

कोरोना संक्रमण के जिलेवार आंकड़े इस प्रकार हैं:

दंतेवाड़ा से 1 मरीज, बालोद से 1 मरीज, कांकेर से 1 मरीज, सूरजपुर से 1 मरीज, महासमुंद से 1 मरीज, बिलासपुर जिले से 1 मरीज, और रायगढ़ से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है।

छत्तीसगढ़ में मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी देखी जा रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। कोरोना संक्रमण से ज्यादातर मौतें को-मॉर्बिडिटी के कारण हुई हैं, अर्थात् कोरोना के अलावा अन्य गंभीर बीमारी के कारण, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी के कारण हो रही मौतों के बारे में चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page