पूर्वोत्तर में चल रहे कोरोना महामारी के संबंध में छत्तीसगढ़ में एक दिन में 219 नए मरीज आए हैं और एक की मौत हुई है। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 2239 है और पॉजिटिविटी दर 5.20 है।

cgsuperfast.com

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 219 नए मरीज रिपोर्ट हुए हैं, जो पिछले दो दिनों की तुलना में कुछ कम है। सोमवार को प्रदेश में 4211 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें से 219 संक्रमित निकले हैं। पॉजिटिविटी दर भी धीमी हो गई है और अब प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 5.20 प्रतिशत है।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार प्रदेश भर में 2239 एक्टिव मरीज हैं। इसके अलावा, रायपुर में एक कोरोना संक्रमित मरीज की को-मॉर्बिडिटी से मौत हुई है, इससे सरकार की चिंता बढ़ गई है। प्रदेश में को-मॉर्बिडिटी से होने वाली मौतों की संख्या भी बढ़ रही है।

26 जिलों से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं

सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों का संख्यात्मक कुल 29 कांकेर जिले से हैं, जबकि दूसरे स्थान पर राजधानी रायपुर में 20 मरीजों की रिपोर्ट हुई है। इसके अलावा रायगढ़ में 17, सरगुजा में 13, दुर्ग में भी 13, महासमुंद में 12, सूरजपुर में भी 12, बेमेतरा में 11 और बालोद में भी 11 मरीज रिपोर्ट किए गए हैं।

राजनांदगांव में 10 और बलौदाबाजार से भी 10 मरीज मिले हैं। बस्तर से 5, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 5 और जशपुर से भी 5 मरीजों की पुष्टि हुई है। बीजापुर जिले में मरीजों की संख्या 4 है, नारायणपुर से भी 4 मरीज मिले हैं। जांजगीर-चांपा से 3, कबीरधाम से 2, गरियाबंद से भी 2, बिलासपुर से 1, बलरामपुर से 1 और सुकमा से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है।

को-मार्बिडिटी की वजह से हो रही मौतें सरकार की चिंता का कारण बन रही हैं

बीते 10 दिनों में कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़ों में से सबसे ज्यादा मौतें को-मोर्बिडिटी के कारण हुई हैं। को-मोर्बिडिटी यह होती है जब मृत्यु के कारण कोरोना के अलावा किसी अन्य गंभीर बीमारी का हो। सोमवार को भी एक मरीज की मौत को-मोर्बिडिटी से हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page