“छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार कम होती जा रही है: बीते 24 घंटों में 71 नए मरीज मिले, 2503 एक्टिव केस हैं; पॉजिटिविटी दर 6.79 फीसदी हो गई है।”

“छत्तीसगढ़ में अब कोरोना की रफ्तार कम होने लगी है। बीते 24 घंटों में केवल 71 मरीज मिले हैं, हालांकि टेस्टिंग की संख्या भी बीते दिनों की अपेक्षा कम हुई है। प्रदेश भर में केवल 1046 टेस्ट किए गए हैं, लेकिन यह राहत की बात है कि कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है।”

“बीते दो दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी थी। 29 अप्रैल को 307 मरीज मिले थे और 28 अप्रैल को 369 मरीजों की पुष्टि हुई थी। हालांकि, टेस्टिंग की संख्या भी कम हुई है इसलिए नए आंकड़े राहत देने वाले हैं लेकिन मरीजों की संख्या भी कम हुई है। इसके अलावा, प्रदेश में मौसम की वजह से उतार-चढ़ाव हो रहा है जिससे लोग कोरोना को सामान्य सर्दी-खांसी मानकर जांच कराने नहीं जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में कोरोना के लक्षण वाले मरीजों से ज्यादा से ज्यादा सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं।”

प्रदेश के इन 18 जिलो में मिले कोरोना के नए केस

देशभर में सबसे ज्यादा मरीज बलौदा बाजार जिले से मिले हैं, जहाँ 22 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके बाद बिलासपुर से 8 मरीजों की पुष्टि हुई है। रायपुर और सरगुजा में 6-6 मरीज हैं, जबकि राजनांदगांव से भी 6 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह धमतरी और बालोद से 4-4 मरीज, बीजापुर से भी 4 मरीजों की पुष्टि हुई है। दंतेवाड़ा से 2, दुर्ग से 1, कांकेर से 1, कोरिया से 1, कोरबा से 1, बलरामपुर से 1, जांजगीर से 1, बेमेतरा से 1, जशपुर से 1 और महासमुंद से भी 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page