“कोरोना के 482 नए मामले छत्तीसगढ़ में सामने आए हैं: एक्टिव मरीजों की संख्या 3025 हो गई है; पॉजिटिविटी दर 8.06 फीसदी तक पहुंची है और रायपुर में सबसे अधिक संक्रमण हैं।”

cgsuperfast.com

“छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 466 नए मरीज मिले हैं। इससे एक्टिव मरीजों की संख्या 3025 हो गई है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 8.06 फीसदी तक कम हो गई है। मंगलवार को 26 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं।

राजधानी रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, सरगुजा और बिलासपुर में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज हैं। स्वास्थ विभाग ने इसे समझते हुए कि समय पर अधिक संक्रमित मरीजों की पहचान बढ़ाने से रोका जा सकता है, टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए जिलेवार आंकड़ों के अनुसार।”

अब जानिए कहां कितने मरीज मिले

कोरोना के सबसे ज्यादा 53 मामले राजधानी रायपुर में हैं। इसके बाद दुर्ग में 45 मरीजों की पुष्टि हुई है। राजनांदगांव में 38, बलौदा बाजार में 37, सरगुजा में 29, कोरिया में 28, सूरजपुर में 27, कांकेर में 26, रायगढ़ में 21, बेमेतरा में 20, महासमुंद में 19, बालोद में 18, बिलासपुर में 16, बीजापुर में 13, कोरबा में 13, धमतरी में 12,गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 12 कबीरधाम में 10, जशपुर में 5 जांजगीर-चांपा में 4, दंतेवाड़ा में 4,गरियाबंद में 4, कोंडागांव में 4, बस्तर में 3, नारायणपुर में 3 और बलरामपुर में 2 मरीजों की पुष्टि हुई है।

पिछले 2 दिन से बढ़ाई गई टेस्टिंग

“स्वास्थ्य मंत्री ने पहले बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। उन्होंने अधिकारियों से स्पष्ट रूप से टेस्टिंग में जोर देने का आदेश दिया था। दो दिनों तक टेस्टिंग की संख्या कम रही थी जिससे संक्रमण के मामलों में कमी दिखाई दी, लेकिन जैसे ही ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच की गई, प्रदेश में मामले फिर से बढ़ गए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page