80 साल पुराने पेड़ का ढाँचा टूट गया और वह धरा पर गिर गया, पति-पत्नी की मौत हो गई।

cgsuperfast.com

सोमवार को धमतरी जिले में तेज आंधी चली, जिससे 80 साल पुराने आम का पेड़ धराशायी हो गया। दोनों पति-पत्नी सांकरा के साप्ताहिक बाजार में चना-मुर्रा बेच रहे थे और सड़क किनारे झोपड़ी के पास बैठे थे। इसी दौरान वहाँ आम का पेड़ गिरा, जिसके नीचे दबकर पति-पत्नी की मौत हो गई। इस मामले का तहत सिहावा थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

दयालु राम निषाद और ईश्वरी निषाद के नाम से मृत पति-पत्नी की मौत हो गई है। आम का पेड़ उनकी झोपड़ी के ऊपर गिरा था। उनकी जगह पर बैठे थे जब पेड़ का टूटा हिस्सा उन पर गिर गया। पुलिस को मामले की जानकारी मिलते ही वे मौके पर पहुंचे। पत्नी की मौके पर ही मौत हो चुकी थी जबकि पति गंभीर रूप से घायल था जिसे अस्पताल ले जाने के बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने पति-पत्नी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

http://cgsuperfast.com

बताइए कि बंगाल की खाड़ी से आ रही नमीयुक्त हवा के कारण धमतरी जिले में मौसम का मिजाज पिछले तीन दिनों से बदला हुआ है। सोमवार को जिले में करीब 30 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। वहीं नगरी इलाके में घंटों तक गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। अंधेरे के कारण नगरी ब्लॉक के कई गांवों में बिजली ठप हो गई है। शहर में भी अंधेरे से रुद्री रोड पर पेड़ गिर गया है। विधायक रंजना साहू ने बेमौसम बारिश से हो रहे फसल के नुकसान का आकलन कराने और किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग कलेक्टर को पत्र लिखकर की है।

कुरूद में आंधी, मगरलोड में बूंदाबांदी

धमतरी शहर के अलावा नगरी, कुरूद और मगरलोड में सोमवार दोपहर बाद मौसम बदल गया। पंडरीपानी, देऊरपारा, सोनामगर सहित कई गांवों में बिजली ठप हो गई। पानी के लिए महिलाएं देर-शाम तक भटकती रहीं। मगरलोड में हवा के साथ बूंदाबांदी हुई। कुरूद ब्लॉक में तोज आंधी चली। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि अगले 24 घंटे के लिए धमतरी में यलो अलर्ट है। इस दौरान बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। ओलावृष्टि के भी आसार हैं। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page