बिरनपुर डबल मर्डर: पिता-पुत्र के हत्या का हुआ खुलासा, 8 आरोपित गिरफ्तार, आगजनी मामले में 4 और गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बिरनपुर गांव में हुए डबल मर्डर हत्याकांड का खुलासा हुआ है। पिता-पुत्र की हत्या करने वाले 8 आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़े। एसपी ने प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया। बता दें कि 11 अप्रैल को बिरनपुर मे पिता रहीम महोम्मद, पुत्र इदुल मोहम्मद की हत्या हुई थी। वीडियो फुटेज और मोबाइल डिवीआर तकनीक की विश्लेषण से आरोपितों की गिरफ्तारी की गयी है। वहीं प्रकरण में भादवि की धारा 147,148,149,153 भी जोड़ी गई है।

बता दें हत्याकांड के आरोपितों के अलावा पुलिस ने आगजनी में शामिल और चार आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलेसेला ने बताया कि बिरनपुर हिंसा मामले में अब तक 28 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पूरे मामले में सात एफआईआर दर्ज किए गए हैं। भुनेश्वर साहू की हत्या के बाद जहां 11 आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी की गई थी वहीं आगजनी के मामले में पूर्व में भी पांच आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है

ये आरोपित हुए गिरफ्तार

पुलिस ने पिता-पुत्र दोनों की हत्या मामले में टाकेश्वर सिन्हा उम्र 28 वर्ष ग्राम चेचानमेटा थाना साजा, दूध नाथ साहू उम्र 27 वर्ष ग्राम पेंडरवानी थाना गंडई, मनीष वर्मा उम्र 23 वर्ष ग्राम खैरी थाना साजा, अरुण रजक उम्र 18 वर्ष ग्राम ग्राम पेंडरवानी थाना गंडई, भोला निषाद उम्र 23 वर्ष ग्राम पदमी थाना बेमेतरा, राजकुमार निषाद उम्र 19 वर्ष ग्राम पदमी थाना बेमेतरा, समारू नेताम उम्र 43 वर्ष ग्राम कोरवाय थाना साजा और पुरन पटेल उम्र 19 वर्ष ग्राम पदमी थाना बेमेतरा को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा बंद के दौरान घर जलाने वाले शिवा मंडावी, मनीष ध्रुवे , दुर्गेश और एक नाबालिग को पकड़ा गया है।

बेमेतरा पुलिस अधीक्षक आइ कल्याण एलीसेला ने जानकारी दते हुए कहा कि प्राथमिक तौर पर अब तक मिले फुटेज वीडियो के आधार पर आरोपित चिन्हित किए गए हैं। इसमें और भी आरोपितों के शामिल होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि 10 अप्रैल को हुई घटना में आरोपित के साथ-साथ भीड़ उकसाने वालों के खिलाफ भी फोटो और वीडियो मिले हैं जिन्हें चिन्हित किया जा रहा है। जल्द ही और भी आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं भुनेश्वर साहू के हत्या के मामले में महिलाओं की संलिप्तता की बात पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से कुछ महिलाओं के नाम सामने आ रहे हैं जिनके बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है। पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है। जांच के बाद अपराध में शामिल होने की पुष्टि पर गिरफ्तारी भी सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page