मार्केट में इस हफ्ते तेजी का अनुमान है: डिपॉजिट्स ग्रोथ – FPI से लेकर कंपनियों के Q4 रिजल्ट्स तय करेंगे बाजार की चाल।

cgsuperfast.com

इस हफ्ते भारतीय शेयर बाजार में फिर से तेजी की उम्मीद है। एनालिस्टों के मुताबिक, इस हफ्ते ICICI बैंक, यस बैंक, HCL टेक और टाटा कम्युनिकेशन जैसी कई कंपनियों के Q4 अर्निंग रिजल्ट्स आने वाले हैं, जिससे बाजार की उतार-चढ़ाव पर असर पड़ेगा।

ये फेक्टर्स तय करेंगे बाजार की चाल
17 अप्रैल को एंजेल वन, जस्ट डायल, नेटवर्क-18 और क्विक हील टेक्नोलॉजीज के रिजल्ट्स आने वाले हैं। 18 अप्रैल को क्रिसिल, ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी और टाटा कॉफी के भी रिजल्ट आएंगे। और 19 अप्रैल को मास्टेक और टाटा कम्यूनिकेशन के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे।

इसके अलावा साइएंट, HCL टेक्नोलॉजीज, ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी 20 अप्रैल को और तेजस नेटवर्क, ICICI बैंक, यस बैंक और हिंदुस्तान जिंक 21 अप्रैल को अपने रिजल्ट्स जारी करेंगी।

डिपॉजिट्स और लोन ग्रोथ के आंकड़े आएंगे

FPI-शॉर्ट कवरिंग भी तय करेंगे मार्केट की चाल
एनालिस्टों के मुताबिक, फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स (FPI) अप्रैल में बायर्स बने हुए हैं। FPI ने इस महीने इंडियन मार्केट में अब तक 8,767 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट किया है। फॉरेन इनवेस्टर्स का यह ट्रेंड भारतीय बाजार के लिए पॉजिटिव बना हुआ है।

एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि अगले हफ्ते भी FPI बायर्स बने रहेंगे। FPI के अलावा पॉजिटिव ग्लोबल मार्केट ट्रेंड्स और शॉर्ट कवरिंग भी मार्केट की टोन सेट करने में अहम भूमिका निभाएंगे।

इसके अलावा अगले हफ्ते 21 अप्रैल को डिपॉजिट्स ग्रोथ और बैंक लोन ग्रोथ के आंकड़े भी जारी किए जाएंगे। इन सभी कंपनियों के नतीजों, डिपॉजिट्स और बैंक लोन ग्रोथ के आंकड़ों से भी अगले हफ्ते मार्केट की चाल तय होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page