Korba News: जंगली सुअर को फंसाने बिछाए गए जाल की चपेट में आने से युवक की मौत…|

Korba News:  जंगली सुअर को फंसाने बिछाए गए जाल की चपेट में आने से युवक की मौत

कोरबा। उरगा के ग्राम कचौरा के निवासी गणेश कंवर (23 वर्ष), पिता चमन कंवर, अपने एक रिश्तेदार के साथ रात को शौच के लिए गांव के जंगल की ओर गए थे। इस दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने जंगल में जंगली सुअर को मारने के लिए बिजली का जाल बिछाया हुआ था। इस जाल की चपेट में आने से गणेश गंभीर रूप से घायल हो गए।

जल्दी से इसकी सूचना परिवारजनों को दी गई। इसके बाद, सांस चलने की उम्मीद से परिवारजन गणेश कंवर को उपचार के लिए चांपा स्थित अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में उरगा पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है। कोरबा और कटघोरा वनमंडल में वन्य प्राणियों के शिकार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

पिछले दिनों कटघोरा वनमंडल में जहां तेंदुए के शिकार का मामला सामने आया था, वहीं कई बार जंगली सुअर के शिकार के मामले भी अक्सर सामने आते रहते हैं। जंगल में जंगली सुअर को मारने के लिए करंट का जाल बिछाया जाता है, लेकिन इसके बावजूद वन विभाग की टीम इस प्रकार के कृत्य को अंजाम देने वाले लोगों की धरपकड़ में असमर्थ है। इससे अब वन्य प्राणियों के साथ-साथ आम लोगों की जान भी खतरे में है। वन विभाग के अधिकारियों को जंगलों में इस प्रकार के लोगों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page