CG Weather Forecast: रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर सहित इन जिलों में हो सकती है ताबड़तोड़ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट…|

रायपुर: सीजी मौसम पूर्वानुमान 15 दिन मानसून की दस्तक के साथ ही छत्तीसगढ़ के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां एक ओर तापमान में गिरावट के बाद आम जनता ने राहत की सांस ली है, वहीं दूसरी ओर बारिश की पहली फुहार के बाद किसान अपने खेतों में लौट चुके हैं और खेती का काम भी शुरू हो चुका है। हालांकि, इतनी बारिश किसानों के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन मौसम विभाग ने किसानों के लिए खुशखबरी दी है। जी हां, मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

सीजी मौसम पूर्वानुमान 15 दिन मौसम विभाग की मानें तो आज नारायणपुर, बीजापुर, बस्तर, कांकेर, सुकमा, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, सरगुजा, जशपुर, कोरिया, बलरामपुर और सूरजपुर में हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। वहीं, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़, मुगेली, बिलासपुर, पेंड्रा, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, कवर्धा, रायपुर, गरियाबंद और बलौदाबाजार में भी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार अब मानसून की गतिविधियों ने फिर से गति पकड़ ली है। अनुमान है कि अगले 2 दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में रायपुर, दुर्ग, बस्तर और बिलासपुर संभाग के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page