Korba News: तीन माह पहले ही मिली अनुकंपा नियुक्ति, एसईसीेएल कर्मी ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या…|

कोरबा। कुदरीपारा में एक युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वैधानिक कार्रवाई की। बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के कुदरीपारा में नागराज बिंझवार, पिता स्व. बुधवार सिंह, उम्र 30 वर्ष, निवास करते थे। बताया जा रहा है कि पिता के निधन के बाद नागराज को एसईसीएल में लगभग तीन महीने पहले ही अनुकंपा नियुक्ति मिली थी और वह एसईसीएल रजगामार में कार्यरत थे।

स्वजनों ने पुलिस को बताया कि नागराज रविवार की रात खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया था। सुबह जब उन्होंने नागराज के कमरे में देखा, तो उसका शव फांसी के फंदे से लटका हुआ था। स्वजनों ने यह भी बताया कि नागराज शराब पीने का आदी था और इस आदत के कारण उसने कई लोगों से उधार राशि ली थी। कर्जदार अक्सर उससे पैसे लेने के लिए घर आ जाते थे, जिससे वह परेशान रहता था।

मृतक नागराज की मां और बहन हैं। पिता बुधवार सिंह की मौत के बाद घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। नागराज की नौकरी लगने से आर्थिक स्थिति सुधरने की उम्मीद जताई जा रही थी, पर उसकी मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक की शादी नहीं हुई थी और नौकरी लगने के बाद परिवार वाले दोनों भाई-बहन की एक साथ शादी करने की तैयारी कर रहे थे। फिलहाल, बांकीमोंगरा पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारकर पंचनामा किया और पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page