Raipur Water Supply: रायपुर के इन इलाकों में 13 जून को नहीं आएगा पानी, मरम्मत की वजह से बंद रहेगा प्‍लांट…|

रायपुर। रायपुर जल आपूर्ति: रायपुर नगर निगम के नौ जलापूरकों में 13 जून की शाम को पानी नहीं आएगा। इस कारण लगभग दो लाख 53 हजार परिवारों को पानी नहीं मिल पाएगा। नगर निगम के फ़िल्टर प्लांट कार्यपालन अभियंता नरसिंग फरेंद्र ने बताया कि 150 एमएलडी प्लांट से मोवा, सड्डू की ओर जाने वाली 700 एमएम व्यास के राइजिंग मेन पाइप लाइन में अवंति विहार नाला के पास लिकेज को ठीक करने का काम किया जाना है।

रायपुर में पानी की संकट: इस समय मरम्मत कार्य को पूरा करने के लिए 10 घंटे तक का शटडाउन होगा। इस मरम्मत कार्य के कारण 150 एमएलडी प्लांट से भरने वाले ओवरहेड टैंक अमलीडीह, अवंति विहार, कृषक उपज मंडी, मोवा, दलदल सिवनी, सड्डू, कचना, आमासिवनी और जोरा टैंकियों की पानी की सप्लाई बंद रहेगी।

सुबह आएगा पानी

13 जून की सुबह से नागरिकों को हर दिन की तरह पानी की सप्लाई की जाएगी। इसके बाद पाइप लाइन के लीकेज को ठीक करने का काम शुरू होगा, जो शाम तक चलेगा। इस वजह से टंकियों में पानी नहीं भरा जा सकेगा और लोगों को शाम के वक्त पानी नहीं मिल पाएगा।

फ़िल्टर प्लांट के अधिकारियों का कहना है कि 14 जून की सुबह से हर दिन की तरह बराबर मात्रा में लोगों को पानी मिलेगा। वहीं 13 जून की सुबह सप्लाई के समय नागरिकों को पानी का स्टॉक करके रखना पड़ेगा। हालांकि मिली जानकारी के अनुसार 13 की सुबह सप्लाई सामान्य दिनों की अपेक्षा 15 से 20 मिनट अधिक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page