Jagdalpur Crime News: सगाई के बाद शादी के लिए जबरन उठा ले आए लड़के वाले, तो लड़की ने कर ली खुदकुशी, सात को भेजा जेल…|

जगदलपुर अपराध समाचार: जगदलपुर। बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर से 40 किलोमीटर दूर मारडूम थाना क्षेत्र के ग्राम मारीकोडर में एक लड़की ने शादी के लिए जबरदस्ती घर से उठाकर ले जाने के कारण नाराज होकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में लड़की को प्रताड़ित करने की बात सामने आने पर पुलिस ने लड़के पक्ष के सात लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।

जगदलपुर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला एक महीने पुराना है। मारीकोडर निवासी आदिवासी बल्ली मंडावी ने अपने बेटे आयतु मंडावी (19) का विवाह गांव की ही एक लड़की से तय किया था। दोनों की सगाई भी हो चुकी थी। लड़के के परिवार वाले शादी के लिए लड़की के परिवार पर लगातार दबाव डाल रहे थे, लेकिन लड़की का परिवार अपनी आर्थिक स्थिति ठीक न होने की बात कहकर अभी शादी करने के लिए तैयार नहीं था।

लड़की भी लड़के के परिवार द्वारा शादी के लिए बनाए जा रहे दबाव से नाखुश थी। 25 अप्रैल को लड़के के परिवार वाले लड़की को उसके चाचा के घर स्कूलपारा से ले गए। इस दौरान लड़की के परिवार ने उन्हें काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन लड़के के परिवार वाले नहीं माने और लड़की को उसकी इच्छा के विरुद्ध अपने घर ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके अगले ही दिन लड़की ने आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को लड़की के परिवार को सौंप दिया था। पुलिस सभी कोणों से मामले की जांच कर रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जब पुलिस ने जांच को तेज किया तो प्रताड़ना की बात भी सामने आई।

घटना के एक महीने बाद, 28 मई को पुलिस ने लड़की और उसके परिवार को प्रताड़ित करने के आरोप में लड़का आयतू मंडावी, उसके पिता बल्ली मंडावी, उसकी माँ जब्बो मंडावी और परिवार के अन्य सदस्य बिजनू मंडावी, बिजलू कश्यप, चैतू, और मनकू मंडावी (28) को हिरासत में लेकर न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page