Chhattisgarh Heat Wave Latest News: अबकी बार छत्तीसगढ़ में 46 पार.. जल रहा रायगढ़, तप रहा बलरामपुर.. फ़िलहाल गर्मी से राहत के नहीं आसार…|

रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य में गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है। (Chhattisgarh Heat Wave Latest News) तेज गर्मी ने सभी पूर्वानुमानों को पार कर दिया है। बुधवार को रायगढ़ में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया, जबकि उत्तरी छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में पारा 45.6 डिग्री था। यहां भी राज्य के अन्य जिलों में भी ऐसी ही परिस्थितियाँ हैं।

बात करें कल के तापमान की तो माना एयरपोर्ट में तापमान 45.7 डिग्री, बिलासपुर में 45.4, पेण्ड्रारोड 42.8, अंबिकापुर 44.2 जगदलपुर 39.6, दुर्ग 45.5 और राजनांदगांव में तापमान 43.0 डिग्री रहा।

छत्तीसगढ़ आज का मौसम

इस बारे में ध्यान देने योग्य है कि आज नौतपा का छठा दिन है। लालपुर स्थित मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, 31 मई तक तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। (Chhattisgarh Heat Wave Latest News) मौसम विभाग ने आज भी हीटवेव के लिए चेतावनी जारी की है। रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में लू की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि, 31 मई के बाद प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। आज भी प्रदेश का औसत तापमान 42 से अधिक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page