CG Naxal Encounter: बीजापुर में नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आठ लाख की इनामी सहित दो नक्सली ढेर…|

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित मद्देड़ क्षेत्र के बंद्देपारा इलाके में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने आठ लाख की इनामी डिविजनल कमेटी सदस्य, नक्सल कमांडर मनीला सहित दो महिला नक्सलियों को मार गिराया है। घटनास्थल से दो नक्सलियों के शव और दो हथियार बरामद किए गए हैं।

मद्देड़ थाना क्षेत्र के बंद्देपारा इलाके में मुठभेड़ होने की सूचना मिली है। जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में नक्सलियों के बड़े कैडर के मारे जाने की खबर है। बीजापुर एसपी जितेन्द्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। घटनास्थल के आसपास अब भी मुठभेड़ जारी है। एएसपी चंद्रकांत गवर्ना ने बताया कि सुबह डीआरजी के जवानों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें दो नक्सली मारे गए हैं। विस्तृत जानकारी जवानों के लौटने के बाद दी जाएगी।

बीजापुर के जंगल में मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

बता दें कि पिछले शनिवार को भी बीजापुर के मिरतुर थाना क्षेत्र के जप्पेमरका और कमकानार के जंगल में हुई मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) ने दो नक्सलियों को मार गिराया था। बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन की सप्लाई टीम के प्रभारी पंडरु, भैरमगढ़ एरिया कमेटी एसीएम जोगा सहित अन्य नक्सलियों की जप्पेमरका और कमकानार के बीच उपस्थिति की सूचना पर मिरतुर थाना से पुलिस बल को नक्सल विरोधी अभियान पर भेजा गया था।

सुबह लगभग दस बजे पुलिस पार्टी जैसे ही जप्पेमरका के जंगल में पहुंची, नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। रुक-रुक दोपहर तक मुठभेड़ होती रही। इसके बाद पुलिस बल को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सर्चिंग करने पर दो नक्सली शव मिले हैं, जिनकी पहचान की जा रही है। घटनास्थल से हथियार, वायरलेस सेट, दवाइयां, प्रचार-प्रसार व दैनिक उपयोग सामग्री भी मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page