Narayanpur Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया, हथियार भी हुए बरामद…|

नारायणपुर नक्सल मुठभेड़: नारायणपुर। बस्तर के अबूझमाड़ क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि 10-12 नक्सली घायल हुए हैं। यह मुठभेड़ गुरुवार सुबह 11 बजे ओरछा थाना क्षेत्र के रेकावाही के जंगलों में हुई। घटनास्थल से सुरक्षा बलों ने आधुनिक हथियार बरामद किए हैं। इस मुठभेड़ के साथ ही इस वर्ष मारे गए नक्सलियों की कुल संख्या 116 हो गई है।

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि नारायणपुर और बीजापुर जिलों के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों की लड़ाकू बटालियन प्लाटून नंबर 16 के कमांडर मल्लेश और इंद्रावती एरिया कमिटी के कई नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर के डीआरजी, बस्तर फाइटर्स और एसटीएफ की टीमें संयुक्त अभियान पर निकली थीं।

नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य: साय

गुरुवार सुबह 11 बजे नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। दिन भर रुक-रुक कर मुठभेड़ चलती रही। जवान नक्सलियों को कड़ा जवाब दे रहे हैं। सुरक्षा बलों के अभियान से लौटने के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगी। 10 मई को बीजापुर जिले के पीड़िया में सुरक्षा बलों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए थे। एक दिन पहले उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने गूगल फॉर्म जारी कर नक्सलियों से पुनर्वास नीति के लिए सुझाव भी मांगे हैं।

इस वर्ष हुई बड़ी मुठभेड़

– 27 मार्च को बीजापुर के चिपुरभट्टी में 6 नक्सली ढेर किए गए

– 2 अप्रैल को बीजापुर के गंगालूर में मारे गए 13 नक्सली

– 16 अप्रैल को कांकेर के छोटेबेठिया में 29 नक्सली ढेर

– 30 अप्रैल को अबूझमाड़ के टेकमेटा में 10 नक्सली मारे गए

– 10 मई को बीजापुर जिले के पीड़िया में 12 नक्सली ढेर किए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page