रायपुर मौसम: आसमान से बरस रही आग, लू को लेकर अलर्ट जारी, चार दिन में तीन डिग्री और चढ़ सकता है पारा…|

रायपुर। रायपुर का मौसम: छत्तीसगढ़ के पूरे क्षेत्र में गर्मी अब विपरीत प्रभाव दिखा रही है। तेज धूप और उच्च तापमान से लोगों की स्थिति बहुत खराब है। भीषण गर्मी के बढ़ते संकेत के बाद, लोगों को लू से बचने के लिए चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों में तापमान तीन डिग्री तक बढ़ सकता है।

रायगढ़ का तापमान 43.9 डिग्री दर्ज

शुरू कर दिया है। राज्य के तापमान में सर्वाधिक वृद्धि हुई है और यह 44 डिग्री के करीब पहुंच गया है। बुधवार को रायगढ़ में तापमान 43.9 डिग्री तक पहुंचा, जो अन्य शहरों को पीछे छोड़ दिया। महासमुंद, डोंगरगढ़, तिल्दा जैसे क्षेत्रों में भी गर्मी का तेज प्रभाव महसूस हो रहा है।

जानें छत्‍तीसगढ़ के दूसरे शहरों में कितना रहा तापमान

रायपुर में भी गर्मी बढ़ी है और पिछले 24 घंटों में तापमान में दसमलव दो डिग्री की वृद्धि हुई है। अब रायपुर में पारा 42.2 डिग्री तक पहुंच गया है। माना में 42.1, बिलासपुर में 41.6, पेण्ड्रारोड में 40, अंबिकापुर में 39.8, जगदलपुर में 39.6 और राजनांदगांव में 42 डिग्री था।’

हालांकि रायपुर में आधी रात को कुछ देर तेज हवा भी चली। न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस था। गर्मी से प्रभावित लोग देर रात तक सपरिवार चहलकदमी कर रहे हैं और राहत के लिए शीतल पेय, आइसक्रीम आदि का सेवन करते देखे गए। घरों और दफ्तरों में लगभग पूरे समय पंखे, कूलर, और एयर कंडीशनर चल रहे हैं।

तीन से चार दिनों तक जारी रहेगा गर्मी का प्रकोप

मौसम विभाग के अनुसार गर्मी का प्रकोप अगले तीन से चार दिनों तक जारी रहेगा। गुरुवार को रायपुर में आकाश साफ रहेगा। यहां अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page