CG Naxal News: दंतेवाड़ा में नक्‍सलियों ने पूर्व जनपद सदस्य को मार डाला, छह साल पहले बेटे को भी उतारा था मौत के घाट…|

CG Naxal News: दंतेवाड़ा में नक्‍सलियों ने पूर्व जनपद सदस्य को मार डाला, छह साल पहले बेटे को भी उतारा था मौत के घाट

दंतेवाड़ा नक्सल समाचार: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा एक और कायराना हमला सामने आया है। इसमें अरनपुर थाना क्षेत्र के पोटली में पूर्व जिला सदस्य और सरपंच रहे जोगा को नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया। हथियारबंद नक्सलियों ने रात के समय उनके घर में घुसकर हमला किया। नक्सलियों ने पूर्व जिला सदस्य पर पुलिस के साथ मिलकर काम करने और भाजपा के लिए प्रचार करने का आरोप लगाया है।

नक्सलियों ने पुलिस की जासूसी के शक में जोगा के बेटे हरीश पोडियामी की भी हत्या की थी। लगभग छह साल पहले नक्सलियों ने जनअदालत में माता-पिता के सामने पुत्र जोगा को मौत के घाट उतार दिया था। अब पिता जोगा पोडियामी को मार डाला गया है। बताया जाता है कि वर्तमान समय में जोगा पोडियामी की पत्नी जनपद सदस्य है। जोगा का परिवार पहले से ही नक्सलियों के लक्ष्य के तहत है।

चोखनपाल के जंगल से सात नक्सली गिरफ्तार

यहाँ, बीजापुर के गंगालूर क्षेत्र के चोखनपाल के जंगल से सात नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। उनके हथियारों में आईडी, बैटरी, कार्डेक्स वायर, जिलेटिन स्टीक, साहित्य, इलेक्ट्रिक वायर मिला। जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान 24 अप्रैल को थाना गंगालूर, डीआरजी, कोबरा 202 और केरिपु 222वीं वाहिनी की टीम चोखनपाल की ओर सर्चिंग के लिए निकली थी।

चोखनपाल के जंगल से सात संदिग्ध पुलिस पार्टी को देखकर लुकते-छिपते भाग रहे थे। उन्हें संयुक्त पार्टी द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम पायकु पुलसुम, दिनु पुलसुम, रमेश पुलसुम, सोमबारू पुलसम, सुक्की माडवी, सुक्कू पुलसुम और जोगी पुलसुम बताया। सभी को नक्सल दल के सदस्यों के रूप में शिनाख्त किया गया। थाना गंगालूर में विस्फोटक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page