Accident In Chhattisgarh: दुर्ग बस हादसे में अब तक 12 की मौत, 50 फीट गहरी खदान में गिरी थी बस, 12 लोगों की मौत, 10-10 लाख मुआवजा…|

छत्तीसगढ़ में हादसा: भिलाई। दुर्ग जिले में केडिया डिस्टलरी के लगभग 40 कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई लौट रही बस मंगलवार रात नौ बजे 20 फीट गहरी खदान में जा गिरी। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। मामले में बस चालक पर 3 धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं घटना के बाद से आक्रोशित अन्य कर्मचारियों ने कंपनी में काम बंद कर दिया है। हादसे पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने शोक जताया है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है। सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं! मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ।

दुर्ग कलेक्टर ऋचा चौधरी के अनुसार घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। कंपनी ने मृतकों के स्वजनों को दस-दस लाख रुपये की मदद के साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की बात कही है। कंपनी घायलों के उपचार का पूरा खर्च भी उठाएगी। इस हादसे में घायल 10 लोग रायपुर एम्स में भर्ती किया गया है। इनमें 6 महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं।


एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। यह हादसा फैक्ट्री से आधा किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। गंभीर रूप से घायलों को रायपुर भेजा गया है। साथ ही प्राथमिक उपचार के लिए कुछ लोगों को धमधा के स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है।

कुम्हारी, भिलाई 3 और रायपुर की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच चुकी है। पुलिस के अनुसार बस लौटने के दौरान खपरी रोड पर खदान पारा की एक मुरुम खदान में गिर गई। मौके पर एसपी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीएसपी छावनी सीएसपी भिलाई नगर मौजूद हैं दुर्घटना कैसे हुई इस पर जांच की जा रही है, घायलों को प्राथमिकता से इलाज के लिए रवाना कर दिया गया है।

केडिया डिस्टलरी से स्टाफ को लेकर निकली हुई बस का खपरी कुम्हारी के पास मुरूम खदान में गिरने से दुर्घटना हो गयी। इस बस में केडिया स्टाफ के लगभग 40 लोग सवार थे जो कि लगभग शाम 8:00 बजे के बाद अपनी ड्यूटी बाद बस में चढ़कर घर वापस लौट रहे थे। इसी बीच कुम्हारी के निकट बस अनियंत्रित होकर उक्त खड्डे में लगभग 20 फीट नीचे जा गिरी। जिसमें 11 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है एवं अन्य लोग घायल हैं।

जिनकी मृत्यु उनके नाम

  1. शांति बाई देवांगन पति स्व बिहारी लाल 65 वर्ष महामाया वार्ड नंबर 3
  2. सत्यनिशा पति अभय 45 वर्ष रामनगर कुम्हारी
  3. कौशल्या निषाद रामनगर कुम्हारी
  4. राजू ठाकुर
  5. जीवंत पांडे ,रिसाली
  6. मनोज ध्रुव
  7. विक्कू भाई पटेल
  8. कृष्णा
  9. रामबिहारी यादव शास्त्री नगर भिलाई
  10. कमलेश धृतलहरे पिता तुलसी धृतलाहरे सेक्टर 4 भिलाई
  11. पुष्पा देवी पटेल पति फूलचंद पटेल उम्र 50वर्ष खुर्सीपार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुर्ग जिले के कुम्हारी में हुए बस हादसे को लेकर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मृत व्यक्तियों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page