रायपुर: नकली दवा बेचने वाले सप्‍लायर पर ड्रग डिपार्टमेंट की बड़ी कार्रवाई, धड़ल्‍ले से बेच रहा था फेक आइ ड्राप…|

रायपुर। रायपुर में नकली दवाओं के सप्लायर के साथ एक मेडिकल स्टोर पर दबिश देकर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने भारी मात्रा में नकली आइ ड्राप की जब्ती की है। यह कार्रवाई आंखों के इंफेक्शन की नकली दवा बनाने और बेचने वालों पर बड़ी कार्रवाई के रूप में की गई है।

ड्रग डिपार्टमेंट ने नकली आइ ड्राप जब्‍त की


सहायक औषधि नियंत्रक ने बताया कि तेलीबांधा स्थित छत्तीसगढ़ आई हॉस्पिटल के साई मेडिकल स्टोर्स से नकली आइ ड्राप बिक रही थीं। इस जानकारी के प्राप्त होने पर टीम ने मेडिकल स्टोर से नकली आइ ड्राप को जब्त किया। इसके बाद टीम ने नकली दवाइयों के सप्लायर, शकुंतला डिस्ट्रीब्यूटर्स के यहाँ कार्रवाई कर भारी मात्रा में नकली आइ ड्राप जब्त की।

नकली प्रिंट मटेरियल छपवाता था

छापे के दौरान शकुंतला डिस्ट्रीब्यूटर्स के ठिकानों से भारी मात्रा में प्रिंट मटेरियल जब्त किया गया। शकुंतला डिस्ट्रीब्यूटर्स का संचालक पंडरी नकली प्रिंट मटेरियल छपवाने का आरोप लगाया गया है, जो दूसरी कंपनी की आइ ड्रॉप्स पर चिपकाकर बेचता था।

नकली दवा के कारोबार में और भी लोगों के शामिल होने की संभावना

इस मामले में नकली दवाओं के कारोबार में संलिप्‍त सप्‍लायर के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सहायक औषधि नियंत्रक ने बताया कि नकली दवाओं के कारोबार में और भी लोगों के शामिल होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page