परीक्षा पर चर्चा कांकेर में: नवोदय विद्यालय के छात्र ने पीएम मोदी से पूछा सवाल, जवाब सुनकर छात्र ने कही ये बात…|

कांकेर: “परीक्षा पर चर्चा” – आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा की। इस चर्चा में, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में स्थित नवोदय विद्यालय के नवमी कक्षा के छात्र शेख तैफुर रहमान ने प्रधानमंत्री से सवाल पूछा, जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने गंभीरता से छात्र के सवाल का जवाब दिया। इसके बाद, छात्र ने प्रधानमंत्री के जवाब से पूरी तरह संतुष्ट नजर आए और उसने इसे अपने जीवन में लागू करने की बात की। छात्र तैफूर रहमान के साथ हुई खास बातचीत पर हमारे संवाददाता अमित चौबे ने विवेचना की, जिसमें छात्र ने प्रधानमंत्री के साथ हुई बातचीत के अंश साझा किए हैं।

छात्र ने पीएम से पूछा कि परीक्षा के दौरान अधिकांश छात्र घबराहट में गलती कर बैठते हैं और प्रश्न को ठीक से समझ नहीं पाते हैं, जिससे उन्हें गलती हो जाती है। इससे कैसे बचा जा सकता है, उस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि परीक्षा में कभी भी घबराना नहीं है। जिन सवालों के जवाब आपको आते हैं, उन्हें पहले हल करना है और शेष सवालों के लिए फिर आपके पास पर्याप्त समय बच जाता है, जिससे आप आराम से सवाल को समझकर उसे हल कर सकते हैं।

परीक्षा पर चर्चा कांकेर में: छात्र तैफूर ने कहा कि, प्रधानमंत्री के जवाब से वह बहुतंत्र संतुष्ट हैं और यह सीख न केवल परीक्षा में बल्कि जीवन में भी उनके काम आएगा। जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रिंसिपल जयंती पी गोपाल ने बताया कि प्रधानमंत्री से सवाल पूछने 534 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसमें एक छात्र को सवाल पूछने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम छात्र के लिए लाभदायक है, इससे जो छात्र आत्महत्या जैसे कदम उठाते हैं, उन्हें सीख मिलेगी और वह जीवन में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page