CG Weather Update: आज प्रदेश के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने 6 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट…|

सीजी मौसम अपडेट: रायपुर। छत्तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों में कल शाम की बारिश से लोगों को आराम मिला। लेकिन, आज के बारे में जानकारी के अनुसार, मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में बारिश के लिए चेतावनी जारी की है। जानकारी के अनुसार, विभाग ने 6 जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की है। इसका मतलब है कि सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, रायगढ़, कोरबा में भारी बारिश की संभावना है। अन्य स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

सीजी मौसम अपडेट: वास्तविकता यह है कि अभी तक छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी नहीं हुई है। रायपुर मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ से मानसून के चले जाने की संभावित तिथि को 10 अक्टूबर तक बढ़ाया गया था। जैसा कि विभाग से मिली जानकारी का कहना है, “बंगाल की खाड़ी, आंध्रप्रदेश, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, और उससे संबंधित झारखंड के ऊपर एक चक्रवात फैला हुआ है। यह अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ सकता है।

सीजी मौसम अपडेट: एक ड्रोनिक सिस्टम पूर्वी उत्तर प्रदेश तक फैला हुआ है। इस सिस्टम के प्रभाव से सोमवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बरसात की संभावना है। साथ ही, इस संदेश के रूप में प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज, चमक, और भारी वर्षा की संभावना और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page