CG BJP 2nd List 2023: भाजपा की दूसरी सूची में 28 नामों पर बनी सहमति, 7 महिलाओं को दिया गया मौका, देखिए कौन हो सकते हैं चुनावी मैदान में…|

नई दिल्ली: सीजी भाजपा 2023 की दूसरी सूची में आने वाले दिनों में, जल्दी ही छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, और पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए भाजपा, कांग्रेस, और अन्य सभी दल तैयारी में जुटे हैं। विजयी उम्मीदवार का चयन करने के लिए, चुनावी मैदान में कठिन प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में, भाजपा ने कल भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई, जहां पर मंथन किया गया है राजस्थान, मध्यप्रदेश, और राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों पर। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, समेत राज्यों के नेता भी मौजूद थे।

सीजी भाजपा 2023 की दूसरी सूची के अनुसार, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की 69 सीटों पर चर्चा के बाद सिंगल नामों पर सहमति प्राप्त हुई है। जानकारी के अनुसार, कल प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं, जिसके बाद दूसरी सूची जारी की जाएगी। इस सूची में 28 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं। वहीं, तीसरी सूची आचार संहिता लगने के बाद जारी की जाएगी, जिसमें 41 सीटों के नाम का ऐलान किया जाएगा।

यह जानकरी मिल रही है कि इस बार भाजपा चुनावी मैदान में सांसदों पर दांव लगाएगी। छत्तीसगढ़ में भाजपा 4 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है, जिसमें से पाटन सीट से विजय बघेल के नाम का ऐलान हो चुका है। अब, तीन अन्य सांसदों के नाम का ऐलान बाकी है, जिसमें अरुण साव, मोहन मंडावी, और गोमती साय को प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। इसके अलावा, जारी होने वाली दूसरी सूची में 7 महिलाओं का नाम भी फाइनल किया गया है।

खबर यह भी है कि कल रात देर तक चली चुनाव समिति की बैठक में ओपी चौधरी, विजय बघेल, और केदार कश्यप को बाहर किया गया। हालांकि, अभी तक यह बात सामने नहीं आई है कि इन नेताओं को बाहर क्यों किया गया था। कहा जा रहा है कि उम्मीदवारों की सूची कल ही जारी होनी थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के कारण इसे रोक दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page