PM Modi Visit Bilaspur: तीन महीने में तीसरी बार छत्‍तीसगढ़ आ रहे पीएम मोदी, बिलासपुर समेत आठ जिलों की 24 विधानसभा सीटों को साधेंगे…|

प्रधानमंत्री मोदी का बिलासपुर दौरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 सितंबर को बिलासपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में शामिल होंगे। उनका उद्देश्य पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रेरित करना और प्रदेश में वापसी की संकेत देना है। यह उनका तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा होगा, जिससे पहले वह रायपुर और रायगढ़ में सभा ले चुके हैं।

मोदी तीन अक्टूबर को जगदलपुर में यात्रा करेंगे। बिलासपुर और बस्तर में भाजपा के कमजोर जनाधार को देखते हुए, यहां प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय किया गया है। यह बताया गया है कि 12 सितंबर को दंतेवाड़ा और 15 सितंबर को जशपुर से शुरू हुई परिवर्तन यात्रा में केंद्रीय मंत्री, सांसद और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं। इस दौरान पांच हजार से अधिक लोगों ने भाजपा में शामिलियत जताई है।

इस यात्रा के दौरान 85 स्वागत सभा, 84 जनसभा और सात रोड शो का आयोजन किया गया। इस यात्रा में 87 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए कुल 2,989 किलोमीटर की दूरी तय की गई है। यात्रा का समापन 30 सितंबर को बिलासपुर में होने जा रहा है। इससे पहले, बिलासपुर के सीपत रोड पर स्थित साइंस कालेज मैदान से दोपहर 12:30 बजे रैली की शुरुआत होगी, जबकि दो बजे से आमसभा आयोजित की जाएगी।

पीएम मोदी बिलासपुर संभाग की 24 विधानसभा सीटों को साधेंगे

वास्तव में, परिवर्तन यात्रा के माध्यम से प्रधानमंत्री प्रदेश के सबसे बड़े बिलासपुर संभाग के आठ जिलों के अंतर्गत आने वाली 24 विधानसभा सीटों की ओर रुख करेंगे। वर्तमान में यहां 13 सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं। सात सीटें भाजपा के पास हैं, जबकि दो सीटें छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) और दो सीटें बहुजन समाज पार्टी के पास हैं।

यानी यहां परिस्थिति भाजपा के लिए कमजोर है। प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 1.30 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर पहुँचेंगे, जहाँ संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत अगुवानी स्वागत करेंगे। उनके बाद, वह बिलासपुर के लिए रवाना होंगे। फिर, शाम को 4.50 बजे वह रायपुर विमानतल से नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page