CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में फिर बदलेगा मौसम, पांच अक्टूबर तक होगी लगातार बारिश, जानें ताजा अपडेट…|

रायपुर, छत्तीसगढ़: मौसम अपडेट – छत्तीसगढ़ में मौसम की स्थिति फिर से बदल रही है, और मानसून के प्रभाव के साथ ही चक्रवात से पांच-छह अक्टूबर तक लगातार बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ ही बिजली भी गिर सकती है। तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। साथ ही, अगले महीने 12 अक्टूबर तक प्रदेश से दक्षिण पश्चिम मानसून की विदाई की संभावना है। कुछ क्षेत्रों में सोमवार से ही मानसून की विदाई शुरू हो गई है।

सोमवार को दोपहर के समय, मौसम की अचानक परिस्थिति में परिवर्तन हुआ और रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में बरसात हुई। इसके कारण, मौसम में अब ठंडक आ गई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी मौसम की परिस्थिति इसी प्रकार बनी रहेगी। सितंबर महीने में हुई बरसात के कारण, प्रदेश में अब बरसात की स्थिति में सुधार हो गया है। 1 जून से 25 सितंबर तक की स्थिति में, प्रदेश में 1000 मिमी से अधिक बरसात हुई है। इसमें बीजापुर में सबसे अधिक और सरगुजा में सबसे कम बरसात हुई है।

राजस्थान से मानसून की विदाई

दक्षिण पश्चिम मानसून का प्रस्थान दक्षिण पश्चिम राजस्थान से 25 सितंबर को हो गया। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मानसून का प्रस्थान रेखा नोखरा, जोधपुर, बाड़मेर तक हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page