Rajim News: परीक्षा से पहले ही बच्चों और पालकों ने स्कूल में जड़ा ताला, गेट के सामने टेंट लगाकर बैठे धरने पर, जानिए क्या है पूरा मामला…|

विद्यालय परीक्षाओं से पहले बंद: राजिम में शिक्षकों की कमी लगातार सामने आ रही है। इसी तरह की घटना फिंगेश्वर विकासखंड के प्राथमिक शाला कुरुसकेरा में आई, जहां शिक्षकों की कमी के खिलाफ नाराज़ अभिभावक और छात्रों ने विद्यालय में ताला लगा दिया। घंटों तक धरने पर बैठे रहने के बावजूद, कोई भी ज़िम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुँचे।

स्कूल में तालाबंदी कर गेट के सामने टेंट लगाकर बैठे

मीडिया की आने की जानकारी प्राप्त होते ही आनन-फानन में सहायक ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुँचे और एक शिक्षक की वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए एक सप्ताह बाद व्यवस्था करने का आश्वासन दिया, लेकिन उनके इस आश्वासन का पालकों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और वे तत्काल शिक्षक की व्यवस्था की मांग के साथ ही अब भी स्कूल में गेट के सामने टेंट लगाकर बैठे हुए हैं।

फिंगेश्वर विकासखण्ड में यह चौथा मामला 

अब देखना होगा कि प्रशासन कैसे नाराज पालकों को संतुष्ट करता है। बता दें कि आज से ही बच्चों की त्रैमासिक परीक्षा आरंभ हुई है और बच्चे परीक्षा बिना बैठे हुए हैं। तालाबंदी और घेराव का यह मामला पुराना नहीं है, बल्कि फिंगेश्वर विकासखंड में यह चौथा मामला है, जिसमें शिक्षकों की मांग पर पालकों और बच्चों को अग्रसर करना पड़ता है, और यह सवाल उठता है कि उनकी मांग कहां तक पूरी होती है।

परीक्षा से पहले विद्यालय बंद: यहां प्राथमिक शाला कुरुसकेरा में कक्षा पहली से पांचवीं तक कुल 107 छात्र अध्ययनरत हैं, लेकिन शिक्षकों की संख्या केवल दो है। यहां के माता-पिता और छात्र लगातार शिक्षा प्रशासन के ध्यान आकर्षित कर रहे थे, शिक्षकों की कमी को लेकर, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, और अंत में छात्रों और माता-पिता ने विद्यालय में ताला लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page