ICC ODI Rankings : टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज, ICC ने जारी की रैकिंग…|

नई दिल्ली: ICC ODI Rankings: ICC ने गेंदबाजों की नवीनतम रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में, टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को सबसे बड़ा फायदा हुआ है। वह खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। इस खिलाड़ी ने हाल ही में एशिया कप 2023 के दौरान एक शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में भी यह खिलाड़ी ही टीम इंडिया की जीत के हीरो बने रहे थे। वर्ल्ड कप से पहले, यह बड़ी खुशखबरी है भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए।

दुनिया का नंबर-1 ODI गेंदबाज बना ये खिलाड़ी

ICC ODI Rankings: आईसीसी पुरुष वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में एक महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में 50 रन पर आउट होने वाले मोहम्मद सिराज के ब्लिस्टरिंग प्रदर्शन ने उन्हें आईसीसी पुरुष वनडे बॉलिंग रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचा दिया है। अब वह वनडे में दुनिया के नए नंबर-1 गेंदबाज बन चुके हैं। इससे पहले, वे मार्च 2023 में भी वनडे फॉर्मेट में नंबर-1 गेंदबाज रह चुके थे।

एशिया कप 2023 में मचाया था धमाल

ICC ODI Rankings: मोहम्मद सिराज ने इस टूर्नामेंट में 12.2 की औसत से 10 विकेट दर्ज की हैं। इससे उन्होंने ताजा रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंचकर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ा दिया है। वे हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान, और मिशेल स्टार्क जैसे गेंदबाजों को पीछे छोड़कर अब आगे बढ़ गए हैं।

एशिया कप के फाइनल मैच में बने जीत के हीरो

ICC ODI Rankings: मोहम्मद सिराज ने एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में सबसे प्रशंसनीय गेंदबाजी की। उन्होंने 7 ओवरों के दौरान 21 रनों को खर्च किया और 6 विकेट हासिल किए। इस मैच में सिराज ने एक ओवर में 4 विकेट लेने का अद्वितीय काम किया। मोहम्मद सिराज ने इस मैच में पाथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका, और कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया। इनमें से 3 खिलाड़ी को उन्होंने खाता नहीं खोलने दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page