CG Vidhan Sabha election 2023: ‘आदिवासियों के लिए लागू होगा पेसा कानून’, सीएम अरिवंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

“जगदलपुर, छत्तीसगढ़: 2023 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मौके पर, आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जगदलपुर पहुंचे हैं। इस दौरे के दौरान, जगदलपुर के ऐतिहासिक लालबाग मैदान में अरविंद केजरीवाल द्वारा महासभा आयोजित की गई है, जिसमें नक्सलगढ़ के हजारों लोग उपस्थित हैं। इस अवसर पर, अरविंद केजरीवाल ने आप की 10वीं गारंटी का ऐलान किया है, जो चुनाव के लिए महत्वपूर्ण है।”

“2023 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे बस्तर में गांव क्लीनिक खोलने का ऐलान करते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अब सिर्फ खुद के लाभ के लिए काम नहीं कर रही है, क्योंकि वे ईमानदार हैं। उन्होंने आगे कहा कि पुराने नेताओं ने जनता की लूट की है, और वे इस लूट को बंद करने और जनता के विकास को समर्थन देने का प्रतिश्रीण हैं।

उन्होंने युवाओं के लिए रोजगार के अधिक अवसरों की ओर कदम बढ़ाने का आलंब किया है और सभी कर्मचारियों को पक्की नौकरियां प्रदान करने का भी दावा किया है। उन्होंने आदिवासियों के लिए न्याय की दिशा में कदम बढ़ाने का भी वादा किया है, जिसमें पेसा कानून के पालन का महत्वपूर्ण योगदान होगा।”

जवान फ़िल्म का डायलॉग का किया ज़िक्र

“अरविंद केजरीवाल ने फिल्म ‘जवान’ के संदर्भ में कहा कि यदि पिछली 75 सालों में पूरानी सरकारों ने कुछ अच्छा काम किया होता, तो हमें राजनीति में नहीं आना पड़ता और ‘जवान’ जैसी फिल्में बनाने की आवश्यकता नहीं होती। वन नेशन वन इलेक्शन हमें हमेशा नहीं करना चाहिए। हमें बार-बार नेताओं को अपनी आपके पास बुलाने की आवश्यकता नहीं होती। हमें वन नेशन वन एजुकेशन और वन हेल्थ की ओर बढ़ना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page