Jashpur News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, शातिर चोर को किया गिरफ्तार, आरोपी के पास से जब्त किया इतने लाख का सामान…|

जशपुर: जानवरिय चोर को गिरफ्तार किया गया: प्रदेश के जशपुर जिले में 50 लाख की चोरी के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। इस मामले में पुलिस ने एक अपराधी को हिरासत में लिया है। इस अपराधी का नाम सैफ अली है, जिन्हें सन्नी के नाम से भी जाना जाता है। पुलिस ने अपराधी से 1 लाख 31 हजार रुपये नकदी और एक स्कूटी के साथ सोने चांदी के आभूषण जब्त किए हैं। जानकारों के मुताबिक, जब्त किए गए सामान की कुल मूल्य 49 लाख 66 हजार रुपये के बराबर है। 50 लाख की चोरी के आरोप में सैफ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आरोपी सैफ झारखंड के गुमला थाना क्षेत्र के सिसई रोड के निवासी हैं। पुलिस के अनुसार, कुछ समय से पहले तपकरा थाना क्षेत्र में 6 चोरी की शिकायतें आई थीं। इन चोरी मामलों को सुलझाने के लिए बिलासपुर रेंज के आईजी अजय यादव और रायगढ़ के उप-महानिरीक्षक रामगोपाल गर्ग के निर्देशों पर, एसपी डी रवि शंकर के मार्गदर्शन में जांच शुरू की गई। स्थानीय लोगों के सहयोग से आरोपी की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर नाइट पेट्रोलिंग की शुरुआत की, जिससे पुलिस को सफलता मिली। इस प्रक्रिया के दौरान, पुलिस ने अपने सूचना तंत्र को भी सक्रिय रखा।

इन लोगों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

इन सभी प्रयासों से पुलिस को यह सूचना मिली कि आरोपी सैफ अली, जिन्हें सनी के नाम से भी जाना जाता है, इन दिनों अपार खर्च कर रहे हैं। इस संदेह के आधार पर पुलिस ने सैफ को हिरासत में लिया और जांच शुरू की। जांच के दौरान जब पुलिस ने कड़ी पूछताछ की, तो आरोपी ने अपने अपराध को मान लिया। आरोपी सैफ ने बताया कि उसने जेल में बंद अपराधी उचित सिंह, सुमित नामदेव, शिवम तुरी, और फरार विकास केरकेट्टा के साथ मिलकर चोरी की योजना को कार्यान्वित किया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के बताए गए घर में जाकर चोरी की गई धनराशि और आभूषण को जब्त किया। वर्तमान में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

“Vicious Thief Arrested” के स्थान पर, विनाशकारी चोरी के अपराध में गिरफ्तारी हुई। दरअसल, तपकरा थाना क्षेत्र में कुछ समय से 6 चोरी की शिकायतें आई थीं। जांच के दौरान, स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से सैफ पर संदेह हुआ, और उनसे पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने अपने अपराध को मान लिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे बताना महत्वपूर्ण है कि आरोपी ने झारखंड में भी चोरी की वारदात को किया था। इस गांव की खासियत है कि यह छत्तीसगढ़ और झारखंड की सीमा पर स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page