CG Election 2023: मल्लिकार्जुन खरगे आज राजनांदगांव से करेंगे चुनावी शंखनाद, सीएम के साथ जुटेगा पूरा मंत्रिमंडल..|

राजनांदगांव: मल्लिकार्जुन खरगे की राजनांदगांव यात्रा – छत्तीसगढ़ के ग्राम ठेकवा में शुक्रवार को भरोसे का सम्मेलन के साथ कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए राजनांदगांव जिले में किया जा रहा है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा के नेता मल्लिकार्जुन खरगे विशेष रूप से शामिल होंगे। प्रत्याशियों की घोषणा के पहले इस सम्मेलन को लेकर सभी दावेदारों ने पूरी ताकत लगा रखी हैं। सभी नेता भीड़ जुटाने के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष दीपक बेज के साथ अन्य पदाधिकारियों ने संगठन के साथ बैठक करके समीक्षा की तैयारी की। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के मुख्य आतिथ्य और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में इस विशेष सम्मेलन की योजना हो रही है।

सम्मेलन के लिए ग्राम ठेकवा में की जा रही तैयारियों की निगरानी गुरुवार को बस्तर सांसद और पीसीसी के अध्यक्ष दीपक बैज, संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी, युवा आयोग के अध्यक्ष जितेंद्र मुदलियार, महापौर हेमा देशमुख, पार्षद कुलबीर छाबड़ा, कलेक्टर डोमन सिंह और एसपी अभिषेक मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम स्थल की निरीक्षण किया।

इसके साथ ही, मुख्य मंच, विभागीय प्रदर्शनी स्टाल, हेलीपेड, जनसामान्य की बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल, बेरिकेटिंग सहित अन्य व्यवस्थाओं का विस्तार से मूल्यांकन किया गया। कार्यक्रम की योजना को संचालित करने के लिए पार्किंग, जनप्रतिनिधियों और जनसामान्य की बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, और अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की गई और आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए।

उन्होंने बारिश के समय सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की पुनर्निर्माण के निर्देश दिए। ग्राम ठेकवा के मैदान में भरोसे का सम्मेलन कार्यक्रम की तैयारी बहुत उत्साह से जारी है। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ अमित कुमार, एसडीएम अरूण वर्मा, और अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

1867 कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया जाएगा

ग्राम ठेकवा में भरोसे का सम्मेलन में विकास कार्यों के रूप में कुल 355 करोड़ रुपये की सौगात प्राप्त की जाएगी। इसमें राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिलों के लिए 355 करोड़ 23 लाख रुपये की कुल 1867 कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया जाएगा। इसमें 1691 कार्यों का भूमिपूजन, जिसकी लागत 177 करोड़ 86 लाख रुपये है, और 176 कार्यों का लोकार्पण, जिसकी लागत 177 करोड़ 36 लाख रुपये है, शामिल है।

इस दौरान, शासन की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 8593 ग्राहकों को तीन करोड़ 25 लाख 74 हजार रुपये की सामग्री का वितरण भी किया जाएगा। यह बताया गया है कि राजनांदगांव जिला के अंतर्गत 98 करोड़ 73 लाख रुपये की कुल 824 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन होगा। इसमें 793 कार्यों का भूमिपूजन, जिनकी लागत 47 करोड़ 26 लाख रुपये है, और 31 कार्यों का लोकार्पण, जिनकी लागत 51 करोड़ 47 लाख रुपये है, शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page