CG Health Worker Strike: स्वास्थ्यकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, वेतन विसंगति समेत 5 सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन…|

अस्पष्टकालिक स्वास्थ्यकर्मी का हड़ताल – रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के 40,000 स्वास्थ्यकर्मी अस्पष्टकालीन हड़ताल पर हैं। इन स्वास्थ्यकर्मियों का हड़ताल आज भी जारी है। ये स्वास्थ्यकर्मी सरकार के खिलाफ अपनी 5 मांगों के लिए मोर्चा खोले हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के 12 संगठनों ने अपनी आवाज़ को बुलंद करने के लिए एक संगठन बनाया है, जिसका नाम ‘छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन’ है। इसमें शामिल हैं छत्तीसगढ़ के 5,200 उप स्वास्थ्य केंद्र, 600 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 150 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 33 जिला अस्पताल, और सभी मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी।

Indefinite strike of health workers: ये सभी स्वास्थ्यकर्मी वेतन, पदोन्नति समेत अपनी पांच मांगों को लेकर 21 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे। स्वास्थ्य कर्मचारियों की यह हड़ताल नवा रायपुर के तूता धरना स्थल में पिछले 13 दिनों से जारी थी, जिसमें दस अलग-अलग संगठनों के 40,000 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी ने अपने काम का बहिष्कार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page