Stocks in news: टीसीएस, इन्फोसिस, वेदांता, ब्रिटानिया के शेयर आज हैं चर्चा में, जानिए कारण

cgsuperfast.com

cgsuperfast.com
नई दिल्लीः घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गुरुवार को कमजोर रही. इससे पहले SGX Nifty से भी इस बात के संकेत मिल रहे थे कि दलाल स्ट्रीट की शुरुआत लाल निशान में रह सकती है. हालांकि, इसके बावजूद कई शेयर आज विभिन्न वजहों से चर्चा में हैं. इनमें टीसीएस (TCS), इन्फोसिस (Infosys), वेदांता (Vedanta) और ब्रिटानिया (Britannia) के शेयर शामिल हैं. आइए जानते हैं इसकी वजह…

टीसीएस (TCS): आईटी सर्विसेज सेक्टर की भारत की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस ने अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कॉन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 15 फीसदी बढ़ोत्तरी की सूचना दी है. कंपनी ने बताया है कि मार्च तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 11,392 करोड़ रुपये रहा. इस वजह से कंपनी का शेयर चर्चा में है.

इन्फोसिस (Infosys): इस आईटी सर्विसेज कंपनी का शेयर भी आज फोकस में है. इसकी वजह है कि कंपनी आज शाम में चौथी तिमाही के नतीजे जारी करेगी. बोर्ड डिविडेंड के भुगतान के बारे में विचार कर सकती है.

एडवेंसवा एंटरप्राइजेज (Edvenswa Enterprises)
दिग्गज निवेशक पोरिंजु वी वेलियथ ने बुधवार को ब्लॉक डील के जरिए टेक सर्विस उपलब्ध कराने वाली कंपनी एडवेंसवा एंटरप्राइजेज (Edvenswa Enterprises) की 5.69 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. इस वजह से यह स्टॉक चर्चा में है.

ब्रिटानिया (Britannia): यह कंपनी 13 अप्रैल से एक्स-डिविडेंड हो गई है. इस वजह से यह स्टॉक फोकस में है.

वेदांता (Vedanta): 
कंपनी की मीटिंग आज होने वाली है. बोर्ड इस मीटिंग में प्राइवेट प्लेसमेंट बेसिस पर नॉन-कंवर्टिबल डिबेंचर (NCDs) इश्यू करने के प्रस्ताव पर विचार कर सकता है.

एयू स्मॉल फाइेंस बैंक (AU Small Finance Bank): 
आरबीआई ने बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के पद पर संजय अग्रवाल की दोबारा नियुक्ति की है. उनकी यह नियुक्ति 19 अप्रैल से तीन साल के लिए की गई है.

एनटीपीसी (NTPC): इस कंपनी ने 17 अप्रैल को 3000 करोड़ रुपये का अनसिक्योर्ड नॉन-कंवर्टिबल जारी करने का फैसला किया. कंपनी ने तीन साल की अवधि के लिए 7.35 फीसदी के कूपन रेट से प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए NCD जारी करने का फैसला किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page