7वें वेतन आयोग की नवीनतम समाचार: महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का आदेश जारी, सरकार ने कृष्ण जन्मा​ष्टमी से पहले खुशियों से भर दी झोली…|

7वें वेतन आयोग की नवीनतम समाचार: महंगाई भत्तों में वृद्धि का आदेश जारी किया गया है, सरकार ने कृष्ण जन्माष्टमी से पहले खुशियों से भर दी झोली।

रायपुर: 7वें वेतन आयोग चार्ट PDF मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार, छत्तीसगढ़ के पेंशनर्स और कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा की गई है। छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त विभाग ने इसके लिए आज आदेश जारी किया है।

7वें वेतन आयोग चार्ट PDF: मूल पेंशन और परिवार पेंशन के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस लाभ को इसी जुलाई के पहले दिन से प्राप्त किया जा सकेगा। इस वृद्धि के बाद, महंगाई राहत 42 प्रतिशत हो गई है।

साथ ही, छठे वेतन आयोग के मूल पेंशन और परिवार पेंशन प्राप्त करने वाले पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस लाभ को भी इसी साल के जुलाई महीने के पहले दिन से प्राप्त किया जा सकेगा। इस वृद्धि के साथ ही, महंगाई राहत में कुल वृद्धि 221 प्रतिशत हो गई है।

उल्लेखनीय है कि पेंशनर्स की महंगाई राहत के संबंध में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों की स्वीकृति की आवश्यकता होती है। इस संदर्भ में, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा था, जिसके बाद जैसे ही स्वीकृति प्राप्त हुई, महंगाई राहत में वृद्धि का लाभ पेंशनर्स को तुरंत प्रदान करने का निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page