गुजरात एटीएस को मिली गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड, पाक कनेक्शन पर होगी पूछताछ, जानें पूरा मामला…|

लॉरेंस बिश्नोई: एक बार फिर, गुजरात एटीएस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लिया। बिश्नोई को कच्छ की नलिया कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के साथ पेश किया गया और एटीएस ने उसकी रिमांड की मांग की। कोर्ट ने इस अनुरोध को मंजूर करते हुए चार दिन की रिमांड दी। 2022 में कच्छ के जखाऊ में पाकिस्तानी बोट से 34 किलो हेरोइन की बरामदगी की गई थी।

अहमदाबाद: 2022 के ड्रग्स मामले में, गुजरात एटीएस ने प्रसिद्ध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लिया है। इस मामले में जो 200 करोड़ रुपये की हीरोइन से संबंधित है, उसे बिश्नोई को कच्छ जिले की नलिया कोर्ट में पेश किया गया है। एजेंसी की मांग पर कोर्ट ने 4 दिन की रिमांड मंजूर की है। पाकिस्तान के झंडे वाले बोट से बरामद हुई 34 किलो हीरोइन के मामले की जांच अब तक गुजरात एटीएस के पास है। एटीएस कोर्ट से रिमांड प्राप्त करने के बाद पता लगेगा कि पाकिस्तान से कच्छ के पोर्ट पर हीरोइन की डिलीवरी किसके कहने पर हुई थी। गुजरात एटीएस की जांच में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका सामने आई है। इस मामले में गिरफ्तारी के आरोपियों में से एक आरोपी अब्दुल्ला ने पूछताछ में बताया कि ड्रग्स लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर आई थी।

ड्रग्स मामले में गुजरात एटीएस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी ली थी। इसके बाद, उसे फ्लाइट के जरिए गुजरात लाया गया था। बिश्नोई को कच्छ जिले की नलिया कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के साथ पेश किया गया था। 2022 में, गुजरात एटीएस और कोस्ट गार्ड ने मिलकर पाकिस्तान से आ रही “AL-TAYYASA” नामक बोट को जब्त किया था, जिसमें 34 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई थी। गुजरात एटीएस और अन्य एजेंसियों की जांच में लॉरेंस बिश्नोई का पाकिस्तान से जुड़ा कनेक्शन सामने आया था। इसी साल अप्रैल में, गुजरात एटीएस ने लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी और उसे कुछ दिनों के लिए अहमदाबाद की साबरमती जेल में भी रखा गया था। लॉरेंस बिश्नोई पर करीब 50 केस दर्ज हैं और सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार उनके गैंग में करीब 700 शॉर्प शूटर हो सकते हैं, जिनमें कुछ शॉर्प शूटर कनाडा और अन्य देशों में भी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page