श्रीमद रामायण: टीवी पर फिर से देखने को मिलेगी भगवान राम की गाथा, इस दिन से शुरू होगा पौराणिक शो ‘श्रीमद रामायण

श्रीमद रामायण: राम की अमर गाथा जितनी बार भी सुनी और पढ़ी जाए, हर बार वो नयी सी लगती है। अब एक बार फिर राम की गाथा टेलीविजन पर लौट रही है। इस पौराणिक शो में श्रीराम की महागाथा प्रस्तुत की जाएगी। कुछ समय पहले ही इस शो की घोषणा की गई है। एक प्रोमो जारी किया गया है जिसमें शो में श्रीराम के प्रतिरूप की झलक दिखाई दी है। इस आध्यात्मिक शो के प्रोमो ने दर्शकों को उत्साहित कर दिया है। अब वे इस शो का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ‘श्रीमद रामायण’ शो को सोनी एंटरटेनमेंट पर प्रसारित किया जाएगा। इस सीरियल के माध्यम से एक बार फिर भगवान राम की गाथा दर्शकों के सामने आएगी।

हाल ही में, ‘श्रीमद रामायण’ के निर्माताओं ने उसका टीजर जारी किया है, जिसे दर्शकों ने बड़े प्यार से स्वागत किया है। इस टीजर को साझा करते समय, उन्होंने एक कैप्शन के साथ लिखा है, “संस्कृति का गौरव, संस्कारों का शिखर, भक्ति का महामंत्र।” श्रीराम की कथा जल्द ही प्रस्तुत की जाएगी, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट पर। यह बताया जा रहा है कि ‘श्रीमद रामायण’ सीरीज, सिद्धार्थ तिवारी के स्वास्तिक प्रोडक्शन के बैनर तले तैयार की गई है। इस शो का प्रसारण अगले साल, जनवरी 2024 में किया जाएगा। सिद्धार्थ इससे पहले भी कई पौराणिक टीवी शोज बनाने का अनुभव रखते हैं। उन्होंने पहले सूर्यपुत्र कर्ण, कर्मफल दाता शनि, पोरस, राम सिया के लव कुश और राधा कृष्ण जैसे हिट सीरीज तैयार की है।


इस शो की घोषणा के बाद से ही दर्शक इस सीरियल को देखने के लिए उत्साहित हो रहे हैं। यह बताने के लिए महत्वपूर्ण है कि श्रीराम की महान गाथा को प्रस्तुत करने वाले शो पहले भी बन चुके हैं। इनमें से सबसे प्रसिद्ध रामानंद सागर की रामायण रही है। इस शो में अरुण गोविल ने भगवान राम का किरदार निभाया था और दीपिका चिखलिया ने माता सीता का रोल अदा किया था। इस सीरियल ने इतना धूम मचाया कि लॉकडाउन के दौरान इसे दो बार प्रसारित किया गया था और उस समय इसकी टीआरपी भी अत्यधिक थी। इसके पश्चात्, आदिपुरुष फिल्म ने भी भगवान राम के जीवन के कुछ पहलुओं को दिखाने का प्रयास किया, जिसके साथ फिल्म ने कई विवादों का सामना किया। अब फिर से जनवरी में रामायण का टेलीकास्ट होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page