“बालोद न्यूज़: बालोद में आधी रात वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, हजारों टन प्रतिबंधित लकड़ियां ट्रक सहित जब्त…|

“बालोद। बालोद न्यूज़: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में तस्करों की प्रतिबंधित लकड़ियों की तस्करी करने पर वन विभाग ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। वन विभाग की टीम ने बुधवार को ग्राम करहीभदर डिपो में ट्रक नंबर सीजी 08 एल 0918 में प्रतिबंधित लकड़ियों की तस्करी करते हुए सागौन, शीशम और कौहा को पकड़ा।”

“डीएफओ को मामले की जानकारी प्राप्त होते ही, तत्काल रूप से रात के लगभग 12 बजे बालोद रेंजर को मौके पर भेजकर जब्ती की कार्रवाई की गई। देर रात के होने के कारण लकड़ियों की संख्या का आकलन नहीं किया जा सका। उसी समय, ट्रक पूरी तरह से लकड़ियों से भरा हुआ है।”

“आनुमानित रूप से वाहन में सैकड़ों टन प्रतिबंधित लकड़ियाँ होने का अंदाज लगाया जा रहा है, जिन्हें ग्राम कांडे से लेकर गाड़ीह ले जाया जा रहा था। इसी बीच, जब्त वाहन करहीभदर डिपो में पार्क किया गया है। रेंजर ने आज सुबह पंचनामा के बाद आगे की कार्रवाई की संभावना जताई है।”

“वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशों के अनुसार, वन विभाग द्वारा लकड़ियों के अवैध परिवहन और कटाई पर निरंतर कार्रवाई की जा रही है। बालोद वन विभाग की टीम द्वारा भारी मात्रा में सागौन, शीशम और कौहा लकड़ियों के अवैध रूप से परिवहन के मामले में कठोर कार्रवाई की गई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page