Gadar-2: इंदौर पहुंच सनी देओल बोले, नहीं करना चाहता था गदर-2, अब हो गई हिट…|

“गदर-2: इंदौर, यह जीवन अत्यंत छोटा और सुंदर है, इसलिए यहाँ झगड़ने का कोई अर्थ नहीं है। मैं केवल यह कहना चाहता हूँ कि इस जीवन में, इस देश में, इस विश्व में हर कोई प्रेम से रहे, मिलकर रहे, और यही संदेश हमने हमारी पहली फ़िल्म से भी दिया था और ‘गदर 2’ के माध्यम से भी दे रहे हैं। चाहे भारत हो या पाकिस्तान, किसी भी देश के लोग अब आपसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते। उन्हें नहीं चाहिए कि अब जवान अपने बलिदान को दें।”

“उन्होंने कहा कि सच तो यही है कि पूरी दुनिया अब युद्ध से थक चुकी है, और अब किसी को युद्ध नहीं चाहिए। हर किसी की एक ही आशा है कि सब शांति और सुकून में रहें। यह बात फ़िल्म अभिनेता सनी देओल ने मंगलवार को इंदौर आगमन पर मीडिया के साथ की गई चर्चा में कही। वे अपनी आगामी फ़िल्म ‘गदर 2’ के प्रमोशन के लिए इंदौर आए थे। उन्होंने इंदौर में अपने प्रशंसकों से मुलाकात की और शहर के निजी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन भी किया।”

सनी देओल ने खुद बताया कि उन्होंने इस फिल्म को बनाने का पहला इरादा नहीं रखा था, क्योंकि पहली गदर फिल्म के साथ में वे किसी भी प्रकार की विवादिता को नहीं चाहते थे। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें चाहिए नहीं था कि मूल कहानी और उसका संदेश किसी भी तरह से बिगाड़ दिया जाए, लेकिन कोविड के समय में जब फिल्म निर्माण पर विचार हुआ, तो उस समय इस कहानी को स्वीकृति मिली।

उन्होंने कहा कि मैंने खुद उम्मीद नहीं रखी थी कि यह फ़िल्म इतनी बड़ी हिट होगी। जब बात भारत-पाकिस्तान के संबंधों की आती है, तो वे दोनों देशों के लोगों के बीच झगड़ा नहीं चाहते हैं क्योंकि आख़िरकार भारत और पाकिस्तान एक ही मिट्टी से बने हुए हैं। बांटवारा के पीछे की क्या वजह है और क्या अलग विषय हो सकते हैं, इस पर चर्चा की जा सकती है, लेकिन सच्चाई यही है कि दोनों देशों की मिट्टी एक ही है।

एक उत्तम इंसान कभी हार नहीं मानता, हाँ, यह निश्चित है कि वह थोड़ी सी परेशानी महसूस कर सकता है। जीत हासिल करने में समय लगता है, लेकिन अंततः वह जीत ही प्राप्त करता है। जितना प्यार हम इस देश से पाते हैं, उतना ही हमें विदेश में भी मिलता है। कलाकार किसी विशेष व्यक्ति का नहीं होता, उसे सभी पसंद करते हैं और वह सभी का होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page